मुंबई (पीटीआई)।  रविवार को मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज रसिख सलाम ने अपना पहला आईपीएल मैच खेला। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सलाम अभी 17 साल के हैं। संडे को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्हें मुंबई की टीम में शामिल किया गया था। मैच से पहले सलाम को टीम के बाॅलिंग कोच जहीर खान ने कैप सौंपी। इसी के साथ जम्मू-कश्मीर से आने वाले एक दूसरे खिलाड़ी का आईपीएल में खेलने का सपना साकार हुआ।

ये हैं आईपीएल खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ी
युवा गेंदबाज सलाम जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के रहने वाले हैं। आईपीएल 2019 नीलामी में सलाम को मुंबई इंडियंस ने 20 लाख के बेस प्राइज में खरीदा था। बता दें सलाम आईपीएल खेलने वाले दूसरे कश्मीरी खिलाड़ी हैं। इससे पहले स्पिन गेंदबाज परवेज रसूल ने आईपीएल मैचों में हिस्सा लिया था। आईपीएल में रसूल ने दो टीमों की तरफ से खेला था जिसमें एक टीम पुणे वारियर्स इंडिया थी तो दूसरी सनराइजर्स हैदराबाद। सलाम और रसूल के अलावा मंजूर दार भी जम्मू-कश्मीर से आते हैं। पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब ने दार को खरीदा था मगर वह कभी मैदान पर नहीं उतर सके।
ipl खेलने वाले दूसरे कश्मीरी खिलाड़ी बने रसिख सलाम,जानें पहला कौन था?
पहले मैच में खूब पिटे सलाम
रविवार को दिल्ली के खिलाफ पहली बार आईपीएल खेलने उतरे रसिख सलाम ने नो बाॅल के साथ करियर की शुरुआत की। हालांकि शुरुआती दो ओवर तो उन्होंने सही फेंके मगर आखिरी दो ओवरों में खूब धुनाई हुई। पंत ने सलाम की गेंदों को बाउंड्री पार पहुंचाया। जिसके चलते सलाम ने चार ओवर में 42 रन लुटा दिए, वह मैच में मुंबई इंडियंस के सबसे मंहगे गेंदबाज साबित हुए।

IPL 2019 : SRH vs KKR मैच में कोलकाता को मिली रोमांचक जीत, रसेल ने छुड़ाए छक्के

Cricket News inextlive from Cricket News Desk