* 77 गेंदों में 22 छकके लगा चुके हैं रसेल मौजूदा सीजन में
* 03 मैचों में अपने दम पर दिला चुके हैं केकेआर को जीत
* 03 बार मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे जा चुके हैं

newsroom@inext.co.in
KANPUR : आंद्रे रसेल ने केकेआर के लिए द्वारा 13 गेदों में 48 रनों की उनकी पारी को लोग लंबे समय तक नहीं भूल पाएंगे। उनकी इसी पारी की बदौलत केकआर ने आरसीबी के दिए 206 रनों के लक्ष्य को हासिल किया। केकेआर के मालिक और बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान भले ही स्टेडियम में मौजूद नहीं थे, लेकिन उन्होंने ट्वीट करके रसेल की इस पारी की तारीफ की। उन्होंने रसेल की खास तस्वीर शेयर की जिसमें वह बाहुबाली जैसे दिख रहे हैं और साथ ही टीम को जीत की बधाई दी।

फुटबॉल से करते थे प्यार

आंद्रे रसेल एक फुटबॉलर बनना चाहते थे। वो अपनी स्कूल की टीम से फॉरवर्ड की भूमिका में खेलते थे, लेकिन अक्सर खराब गोलकीपिंग के कारण उनकी टीम मैच हार जाती थी। उन्हें जमैका के क्लेरॉनडन कॉलेज से फुटबॉल के लिए स्कॉलरशिप भी मिलने लगी।

ऐसे उतरे क्रिकेट के मैदान पर
रसेल एक दिन क्रिकेट खेलने गए और लंबे-लंबे छक्के लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने सभी गेंद खो डाली। रसेल के स्कूल कोच ने उन्हें क्रिकेट टीम में खेलने का न्यौता दे दिया। रसेल स्कूल की क्रिकेट टीम में विकेटकीपिंग करते थे। उन्होंने इसे गिलक्रिस्ट से सीखा था।

दादी की मानी बात
17 साल की उम्र में उन्हें जमैका की ओर से अंडर-19 में खेलना का मौका मिला, लेकिन उसी समय उन्हें फुटबॉल एसोसिएशन से फोन आया की वह जमैका कि अंडर-20 में शामिल किए गए हैं। अपनी दादी मां के कहने पर उन्होंने क्रिकेट को चुना।

रात 12 बजे वर्कआउट

आंद्रे रसेल की ताकत उनकी मसल्स के पूरी दुनिया में चर्चे हैं। रसेल अपनी पावर हिटिंग के दम पर ही लंबे-लंबे सिक्स लगाते हैं। आपको बता दें आंद्रे रसेल रात 12 बजे वर्कआउट करते हैं। वो होटल में हों या अपने घर पर, रसेल रात 12 बजे वर्कआउट करना नहीं भूलते।

नया सुपरहीरो मसलमैन

शाहरुख ने रसेल को मसलमैन बताया और कहा कि जो लोग क्रिकेट को नहीं भी जानते हैं वो लोग रसेल को जानते हैं। जब वो होते हैं तब कुछ भी हो सकता है। बाहुबली फिल्म के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने इस तस्वीर को शेयर करके केकेआर को जीत की बधाई दी। आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने आंद्रे रसेल की तूफानी पारी के बूते रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 5 विकेट से हरा दिया। यह बेंगलुरू की इस सीजन में लगातार पांचवीं हार है। रसेल ने केवल 13 गेंदों का सामना किया और 7 छक्के व एक चौका लगाकर नॉटआउट 48 रन की पारी खेली और विराट कोहली की टीम से जीत छीन ली।
IPL में छक्के छुड़ाने वाले रसेल की पत्नी हैं बेहद बोल्ड, देखें तस्वीरें

रसेल ने कहा - मेरे सामने सब मैदान छोटे, दुनिया के सबसे बड़े ग्राउंड पर लगाया था छक्का
यूनिवर्स बॉस भी कहा जा जाने लगा

डेथ ओवर्स के बन गए यूनिवर्स बॉस आंद्रे रसेल जिस तरह खेल रहे हैं, उसे देखकर अब उन्हें डेथ ओवर्स का यूनिवर्स बॉस भी कहा जा जाने लगा है। ऐसा लगता है कि मानो आंद्रे रसेल किसी और ही ग्रह से आए हैं। अभी तक रसैल ने 4 मैचों में 103.50 के एवरेज से 1 पचासे से 207 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट रहा है 268.83 का। इसमें उन्होंने 12 चौके और 22 छक्के शामिल हैं। मतलब यह कि घसीटा कम, हवा में ज्यादा मारा। हालांकि डेथ ओवर्स में रसेल की कहानी अलग ही है। रसेल ने डेथ ओवर्स की 54 गेंदों पर अब तक 170 रन बटोरे हैं और उनके 22 में से 18 छक्के डेथ ओवर में आए हैं, जबकि इस दौरान चौकों की संख्या रही है 11 और स्ट्राइक रेट 314.81 का।

[liveblog]lb_201904050025[/liveblog]