विकास शर्मा (चंडीगढ़)। बायें हाथ के तेज गेंदबाज 20 वर्षीय सैम कुरेन की शानदार हैट्रिक के आगे दिल्ली कैपिटल्स की टीम सोमवार को यहां पीसीए स्टेडियम में आइपीएल के 12वें सत्र के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 14 रनों से हार गई। शनिवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ छह गेंद में छह रन नहीं बना पाने के बाद सुपर ओवर में मैच जीतने की किस्मत इस बार दिल्ली कैपिटल्स का साथ नहीं दे सकी। दिल्ली की टीम पंजाब ने 167 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में मेहमान टीम 152 रनों पर आउट हो गई।
ipl 2019 : दिल्ली ने 3 गेंदों पर 3 विकेट गंवाए,पंजाब ने 14 रनों से जीता मैच
पंत नहीं दिला पाए जीत

लक्ष्य का पीछा दिल्ली बिना किसी मुश्किल के कर रही थी। क्रीज पर रिषभ पंत (39) और कोलिन इंग्राम (38) मौजूद थे। आखिरी छह ओवर में दिल्ली को 50 रनों की जरूरत थी, लेकिन तभी दिल्ली की किस्मत उन्हें दगा दे गई या यूं कहें कि सैम कुरेन की हैट्रिक ने मैच पूरी तरह से बदल दिया। हर बार लंबे शॉट खेलने का प्रयास इस बार भी पंत को मुश्किल में डाल गया और मुहम्मद शमी ने उन्हें बोल्ड कर दिया। इसकी अगली गेंद पर क्रिस मौरिस (00) को अश्विन ने रन आउट कर दिया। अगले ओवर में आए कुरेन ने हैट्रिक लेकर मैच का पासा ही पलट दिया। उन्होंने अपने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर पहले इंग्राम को आउट कराया। इसके बाद अगले ओवर की पहली गेंद पर कैगिसो रबादा (00) को पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया। वहीं इससे अगली गेंद पर संदीप लामिछाने (00) को एलबीडब्ल्यू करके पंजाब को 14 रनों से जीत दिला दी। यह पंजाब की मोहाली के मैदान पर लगातार छठीं जीत है।

पंजाब पहुंचा सम्मानजनक स्कोर पर
इससे पहले गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 166 रनों पर रोक दिया था। टॉस जीतकर दिल्ली ने पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। गेंदबाजों ने उनके इस फैसले को सही साबित किया और मैच के दूसरे ओवर में क्रिस मौरिस ने किंग्स इलेवन के सलामी बल्लेबाजी लोकेश राहुल (15) को एलबीडब्ल्यू आउट कर सस्ते में निपटा दिया। राहुल ने 11 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाए। दिल्ली को दूसरी कामयाबी सैम कुरेन के रूप में मिली, उन्हें स्पिनर संदीप लामिछाने ने मैच के चौथे ओवर की अंतिम गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। सैम ने 10 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाकर 20 रन बनाए। इसके बाद मयंक अग्रवाल व सरफराज खान ने पारी को आगे बढ़ाते हुए 5.5 ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। इसके बाद ही मयंक अग्रवाल (06) रन चुराने के चक्कर में जैसे ही आगे बढ़े शिखर धवन ने उन्हें रन आउट कर किंग्स इलेवन पंजाब को तीसरा झटका दिया।
ipl 2019 : दिल्ली ने 3 गेंदों पर 3 विकेट गंवाए,पंजाब ने 14 रनों से जीता मैच
मिलर और सरफराज की पार्टनरशिप काम आई

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से सरफराज खान व डेविड मिलर ने चौथे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी कर टीम के स्कोर 12 ओवर में सौ रन के पार पहुंचा दिया। पंजाब की खतरनाक दिख रही जोड़ी को दिल्ली के गेंदबाज संदीप लामिछाने ने तोड़ा। उन्होंने विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों सरफराज खान को आउट कर टीम के लिए चौथा विकेट झटका। सरफराज ने छह चौके की मदद से 29 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली। सरफराज के आउट होने के बाद मिलर भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और वह मौरिस की गेंद पर पंत को कैच दे बैठे। डेविड मिलर ने 30 गेंदों पर दो छक्के व चार चौके की मदद से 43 रन की पारी खेली। टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन 03) भी कुछ खास नही कर सके और मौरिस की गेंद पर बोल्ड हो गए। अंतिम पांच ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब की बल्लेबाजी काफी खराब रही । लेकिन मंदीप सिंह ने रबादा के अंतिम ओवर की पांचवीं और छठीं गेंद पर चौका व छक्का लगाकर नाबाद 29 रनों की पारी खेल कर किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। संदीप ने 27 रन देकर दो विकेट व रबादा ने भी 32 रन देकर दो विकेट झटके।

IPL 12 में कोहली ने नहीं लगाया एक भी छक्का, इन 30 बल्लेबाजों से हैं पीछे

दो दिन पहले दी 12वीं की परीक्षा, अब बना IPL खेलने वाला सबसे युवा खिलाड़ी

Cricket News inextlive from Cricket News Desk