नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 के पहले क्वालीफायर मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को रौंदकर आईपीएल के 12वें सीजन के फाइनल में जगह बना ली है। मुंबई इंडियंस ने इस मुकाबले में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया। इस मैच में चेन्नई (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 131 रन बनाए। वहीं, मुंबई इंडियंस ने इस लक्ष्य को सूर्य कुमार यादव की नाबाद 71 रन की पारी के दम पर 18.3 ओवर में 6 विकेट रहते हासिल कर लिया।

CSK के पास अभी भी मौका
चेन्नई को भले ही मुंबई से हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन, माही आर्मी के पास अभी भी फाइनल में पहुंचने का मौका है। दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स शुक्रवार 10 मई को वाइजैग में एलिमिनेटर की विजेता टीम से क्वालीफायर 2 में भिडेगी। बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एलिमिनेटर मुकाबला वाइजैग में रात साढे सात बजे से खेला जाएगा।
धोनी को हराकर रोहित पहुंचे ipl फाइनल में,क्वाॅलीफाॅयर 1 में mi ने csk को छह विकेट से दी मात
मुंबई की पारी, चमके सूर्य कुमार

चेन्नई के विरुद्ध मुंबई की शुरुआत काफी खराब रही। टीम के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा सिर्फ चार रह बनाकर तेज गेंदबाज दीपक चहर की गेंद पर LBW आउट होकर जल्दी ही पवेलियन लौट गए। मुंबई को दूसरा झटका क्विंटन डिकॉक के रूप में लगा। डिकॉक 8 रन बनाकर हरभजन सिंह की गेंद पर फाफ डूप्लेसिस के हाथों कैच आउट हुए। मुंबई को तीसरा झटका ईशान किशन के रूप में लगा। ईशान किशन 30 गेंदों में 28 रन बनाकर 28 रन बनाकर इमरान ताहिर की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। ताहिर की अगली ही गेंद पर कृणाल पांड्या इमरान ताहिकर को ही कैच थमा बैठे। मुंबई की ओर से सूर्य कुमार यादव 71 रन बनाकर और हार्दिक पांड्या 13 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई की ओर से इमरान ताहिर को 2, हरभजन सिंह और दीपक चाहर को एक-एक विकेट मिला।

चेन्नई की मुंबई के खिलाफ पारी, फ्लॉप रहे सीएसके के बल्लेबाज
मुंबई के खिलाफ इस अहम मैच में चेन्नई ने अपना पहला विकेट सस्ते में गंवा दिया। सिर्फ छह रन के स्कोर पर सीएसके को पहला झटका लगा। राहुल चहर ने चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज डू प्लेसी को छह रन पर कैच आउट करवा दिया। डू प्लेसी का कैच अनमोलप्रीत सिंह ने लपका। सुरेश रैना ने मुंबई के खिलाफ क्वालीफायर मैच में बेहद निराश किया। रैना का कैच जयंत यादव ने अपनी ही गेंद पर लपका। रैना ने 7 गेंदों पर 5 रन बनाए। रैना के बाद शेन वाटसन आउट हुए।

नहीं चला वाटसन का बल्ला
शेन वाटसन 10 बनाकर कृणाल पांड्या की गेंद पर जयंत यादव को कैच थमा बैठे। केदार जाधव की जगह टीम में शामिल किए गए मुरली विजय ने 26 गेंदों पर 26 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली, लेकिन उनकी पारी का अंत राहुल चहर ने कर दिया। राहुल ने विजय को स्टंप आउट करवा दिया। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से अंबाती रायुडु ने नाबाद 42 रन और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 37 रन की पारी खेल टीम के स्कोर को 130 के पार पहुंचाया। मुंबई की ओर से राहुल चाहर को दो, जयंत यादव और कृणाल पांड्या को एक-एक विकेट मिला।
धोनी को हराकर रोहित पहुंचे ipl फाइनल में,क्वाॅलीफाॅयर 1 में mi ने csk को छह विकेट से दी मात
मुंबई और चेन्नई दोनों की टीमों में हुए बदलाव
इस अहम मुकाबले के लिए चेन्नई ने अपने अंतिम ग्यारह में एक बदलाव किया। चोटिल केदार जाधव जो पहले ही आईपीएल से बाहर हो चुके हैं उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में मुरली विजय को मौका दिया गया। रोहित शर्मा ने भी अपनी टीम में एक बदलाव किया। मिचेल मैक्लेघन को अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया गया। उनकी जगह इस मैच में जयंत यादव को मौका दिया गया।

इस IPL प्लेयर की गर्लफ्रेंड करती है पाकिस्तान क्रिकेट लीग में एंकरिंग


IPL मैच शुरु होते ही 15 मिनट के अंदर आउट हो जाता है ये बल्लेबाज


CSK की प्लेइंग इलेवन-
शेन वॉटसन, मुरली विजय, फॉफ डू प्लेसि, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चहर, इमरान ताहिर।

MI की प्लेइंग इलेवन-

क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सुर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कृणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, जयंत यादव, राहुल चहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।