कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीजन राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए खास नहीं रहा। विराट कोहली की अगुआई में आरसीबी अपने शुरुआती छह मैच हार चुकी है। इसी के साथ बैंगलोर का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना भी लगभग टूट गया। आईपीएल इतिहास में यह दूसरा मौका है जब किसी टीम को शुरुआती छह मैचों में लगातार हार मिली है। इससे पहले ये शर्मनाक रिकाॅर्ड दिल्ली डेयरडेविल्स ने साल 2013 में बनाया था तब दिल्ली की टीम सबसे निचले पायदान पर रही थी।
rcb के अलावा ये टीम भी हारी थी ipl के शुरुआती छह मैच
कोहली ने दोहराया छह साल पुराना शर्मनाक रिकाॅर्ड
छह साल बाद राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली के उस रिकाॅर्ड को फिर से दोहराया है। विराट कोहली छह मैच हार चुके हैं। मौजूदा सीजन में आरसीबी एक भी मैच नहीं जीती। अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर स्थित बैंगलोर की टीम का अभी तक खाता भी नहीं खुला। कोहली को अब आठ मैच और खेलने हैं। इसमें टीम अपना जलवा दिखाएगी या नहीं, यह तो वक्त बताएगा। मगर 2013 में दिल्ली ने अपने 16  मैचों में तीन में जीत जरूर दर्ज की थी।

आरसीबी ने टपकाए सबसे ज्यादा कैच
खिताबी दौड़ी में आरसीबी के पिछड़ने की वजह उनकी खराब बाॅलिंग और फील्डिंग रही है। इस सीजन में अभी तक जिस टीम ने सबसे ज्यादा कैप टपकाए हैं वो आरसीबी ही है। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, बैंगलोर ने सबसे ज्यादा 14 कैच छोड़े।

क्या IPL में गोंद से चिपकाए गए हैं स्टंप, गेंद लगने के बाद भी नहीं गिरती गिल्ली

IPL 12 में कोहली की टीम ने टपकाए सबसे ज्यादा कैच, इस टीम ने पकड़े सबसे ज्यादा

14 कैच फिसले हाथ से
जिस टीम के कप्तान विराट कोहली हों, उनके खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन थोड़ा निराश करता है। विराट काफी फिट रहते हैं और वह एक बेहतर फील्डर भी हैं। मगर टीम के साथी खिलाड़ियों की देखादेखी आईपीएल 12 में विराट की सिर्फ कप्तानी ही नहीं फील्डिंग स्तर भी काफी नीचे गिर गया। मौजूदा सीजन में खेले गए अभी तक 17 मैचों में सबसे ज्यादा 14 कैच आरसीबी ने टपकाए जबकि 19 पकड़े। आरसीबी ने कुल 33 कैच पकड़ने की कोशिश कि जिसमें सिर्फ 58 परसेंट सफलता मिली।