नई दिल्ली (जेएनएन)। IPL 2019 RCB vs CSK Match Report: बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आइपीएल 2019 के 39वें मुकाबले को मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीत लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स को रोमांचक मैच में एक रन से हार का सामना करना पड़ा है। एमएस धोनी अकेले आखिरी गेंद तक आरसीबी के गेंदबाजों से लड़ते रहे। धौनी ने इस मुकाबले में नाबाद 84 रन की पारी खेली। धौनी ने अपनी इस पारी में 5 चौके और 7 छक्के जड़े।

धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला
इस मैच में सीएसके के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवर में सात विकेट पर 161 रन बनाए। चेन्नई को जीत के लिए 162 रन बनाने थे। लेकिन, सीएसके आखिरी गेंद पर दो रन बनाने से चूक गई और ये मैच एक रन से गंवा दिया। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने 8 विकेट खोए। चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 160 रन बनाए।
ipl 2019,rcb vs csk : चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से करना पड़ा हार का सामना,आखिरी गेंद तक लड़ते रहे धोनी

तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने दिए दो झटके
चेन्नई सुपर किंग्स को पहले ही ओवर में आरसीबी के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने दो झटके दिए हैं। ओवर की पांचवीं गेंद पर शेन वॉटसन और उससे अगली ही गेंद पर सुरेश रैना को आउट किया है। शेन वॉटसन 5 और रैना बिना खाता खोते आउट हुए हैं। चेन्नई की पारी का तीसरा विकेट फाफ डूप्लेसिस के रूप में गिरा। फाफ डूप्लेसिस को उमेश यादव ने एबी डिविलियर्स के हाथों कैच आउट कराया। उमेश यादव ने केदार जाधव को 9 पर चलता किया। केदार जाधव का भी कैच डिविलियर्स ने पकड़ा। सीएसके की पारी का पांचवा विकेट अंबाती रायुडू के रूप में गिरा। रायुडू ने 29 रन की पारी खेली। अंबाती रायुडू को युजवेंद्र चहल ने क्लीन बोल्ड किया। चेन्नई ने रवींद्र जड़ेजा के रूप में अपना छठा विकेट खोया। रवींद्र जड़ेजा 11 रन बनाकर रन आउट हुए। सीएसके का सातवां विकेट ड्वेन ब्रावो के रूप में गिरा। ड्वेन ब्रावो बिना खाता खोले नवदीप सैनी की गेंद पर विकेट के पीछे पार्थिव पटेल को कैच थमा बैठे। चेन्नई की पारी का आठवां विकेट पारी की आखिरी गेंद पर गिरा जब शर्दुल ठाकुर रन आउट हो गए।

IPL 2019, MI vs DC : पांड्या ब्रदर्स के आगे गेंदबाज बेदम, दिल्ली का घर में निकला दम

पार्थिव पटेल ने जड़ा अर्द्धशतक
आरसीबी को पहला झटका 11 रन के स्कोर पर लगा। कप्तान विराट कोहली मात्र 9 रन बनाकर एमएस धौनी के हाथों कैच आउट हो गए। विराट कोहली को दीपक चाहर ने आउट किया। एबी डिविलियर्स ने आरसीबी के लिए 19 गेंदों में 25 रन बनाए। डिविलियर्स को रवींद्र जड़ेजा ने फाफ डूप्लेसिस के हाथों कैच आउट कराया। आरसीबी का तीसरा विकेट 99 पर गिरा। अक्षदीप नाथ 24 रन बनाकर रवींद्र जड़ेजा के शिकार बने। पार्थिव पटेल ने चेन्नई के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की और 37 गेंदों पर 57 रन बनाए। ये इस सीजन का उनका दूसरा अर्धशतक था। पार्थिव को ड्वेन ब्रावो ने शेन वॉटसन के हाथों कैच आउट करवाया। स्टोइनिस को इमरान ताहिर ने 14 रन के स्कोर पर कैच आउट करवा दिया। स्टोइनिस का कैच शौरी ने लपका। बैंगलोर का छठा विकेट दीपक चहर ने लिया। उन्होंने पवन नेगी को रायुडू के हाथों कैच आउट करवा दिया। पवन नेगी ने 5 रन बनाए। मोइन अली ने 16 गेंदों पर 26 रन की उपयोगी पारी खेली। उनकी पारी का अंत ब्रावो ने किया और उन्हें शर्दुल ठाकुर के हाथों कैच आउट करवा दिया। उमेश यादव एक रन बनाकर नाबाद रहे।
ipl 2019,rcb vs csk : चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से करना पड़ा हार का सामना,आखिरी गेंद तक लड़ते रहे धोनी