कानपुर। आईपीएल इतिहास में एक से बढ़कर एक कैच पकड़े गए। मगर शुक्रवार को केकेआर बनाम आरसीबी मैच में कोलकाता के फील्डरों ने जैसा कैच पकड़ा, वैसा कम ही देखने को मिलता है। दरअसल केकेआर की फील्डिंग के दौरान आंद्रे रसेल ने अपनी ही गेंद पर कैच पकड़ने की कोशिश की, मगर हाथ फैलाते ही गेंद उनके सामने से गुम हो गई। ये वाक्या नौंवे ओवर की आखिरी गेंद पर हुआ। बैंगलोर के बल्लेबाज अक्षदीप नाथ ने रसेल की गेंद पर बड़ा शाॅट लगाने की कोशिश की मगर गेंद हवा में टंग गई।
ipl 2019 : कैच पकड़ने के लिए रसेल ने फैलाए हाथ,हवा में गुम हुई गेंद
जानिए कैसा था ये कैच
अक्षदीप का कैच पकड़ने के लिए रसेल और उथप्पा दोनों साथ में भागे। रसेल तो गेंद के नीचे भी आ गए थे और हाथ फैलाए खड़े थे तभी गेंद उनके सामने से गुम हो गई। दरअसल उथप्पा ने रसेल के हाथों में जाते ही गेंद खुद लपक ली। इसके बाद कुछ सेकेंड तक रसेल हाथ फैलाए ही खड़े रह गए। हालांकि ये कैच दोनों खिलाड़ियों के लिए खतरा भी बन सकता था क्योंकि इनके बीच टक्कर हो सकती थी जिससे कोई भी घायल हो सकता था।

11 साल पहले हुआ था IPL का जन्‍म, जानें किसने दिया था इसे बनाने का आईडिया

IPL 2019 : आउट होने से बचने के लिए क्रीज पर बैठ गए कोहली, गेंदबाज रह गए देखते

काफी रोचक रहा मुकाबला
बैंगलोर ने बेहद करीबी मुकाबले में कोलकाता को दस रन से हरा दिया और अपनी हार के सिलसिले को तोड़ दिया। इस मैच में बेशक बैंगलोर को जीत मिली लेकिन फैंस का दिल जीता नीतिश राणा और आंद्रे रसेल ने। इस मैच में पहली पारी में विराट की शतकीय पारी के दम पर बैंगलोर ने 20 ओवर में चार विकेट पर 213 रन बनाए। कोलकाता को जीत के लिए 214 रन बनाने थे लेकिन ये टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन ही बना पाई। हालांकि कोलकाता की तरफ से राणा ने नाबाद 85 रन और रसेल ने 65 रन की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए। बैंगलोर को इस सीजन में दूसरी जीत मिली। अब उसके चार अंक हो गए हैं। हालांकि  अंक तालिक में विराट की टीम अभी सबसे नीचे ही है। विराट को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।