कानपुर। 30 अप्रैल 1987 को नागपुर में जन्में हिटमैन रोहित शर्मा ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत बतौर गेंदबाज शुरु की थी। हालांकि बाद में उन्होंने बैटिंग में हाथ आजमाया और भारत के हिटमैन बल्लेबाज बन गए। मगर फिर भी रोहित के नाम गेंदबाजी में एक अनोखा रिकाॅर्ड दर्ज है। आपको जानकर हैरानी होगी कि रोहित के नाम आईपीएल में हैट्रिक दर्ज है। भारतीय ओपनर बल्लेबाज ने ये कारनामा आज से 10 साल पहले किया था।
बर्थ डे ब्वाॅय रोहित शर्मा ipl में ले चुके हैं हैट्रिक,इन तीन बल्लेबाजों का किया था शिकार
मुंबई के खिलाफ ली थी हैट्रिक
आईपीएल में मुंबई इंडियंस को खिताब दिला चुके रोहित शर्मा ने इसी टीम के खिलाफ हैट्रिक भी ली है। साल 2009 की बात है तब रोहित डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलते थे। डेक्कन ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 145 रन बना दिए थे। अब मुंबई को जीत के लिए 146 रन बनाने थे। मगर रोहित शर्मा की जादुई गेंदबाजी ने मुंबई को 126 रन रन पर समेट दिया। रोहित ने मैच में 6 रन देकर 4 विकेट चटकाए, इसमें एक हैट्रिक भी शामिल है। तब रोहित ने अभिषेक नायर, हरभजन सिंह और जेपी डुमिनी का विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की थी।

रोहित शर्मा के जीवन में ये दो खिलाड़ी रहे मददगार, एक ने बदला करियर तो दूसरे ने दिलाया प्यार

वर्ल्ड कप से पहले फाॅर्म में लौटा ये भारतीय, IPL में हर चौथी गेंद पर लगा रहा बाउंड्री

इंटरनेशनल मैचों में भी ले चुके हैं विकेट
इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन अपने नाम कर चुके रोहित के खाते में कई विकेट भी दर्ज हैं। टेस्ट में रोहित 2 विकेट, वनडे में 8 विकेट और टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 1 विकेट चटका चुके हैं। वहीं आईपीएल की बात करें तो एक हैट्रिक सहित उनके खाते में 29 विकेट दर्ज हैं। दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले रोहित राइड हैंड ऑफ ब्रेक बॉलर हैं।