कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीजन इस बार अनोखी वजह को लेकर चर्चा में है। आमतौर पर स्टंप में गेंद लगने के बाद गिल्ली जरूर गिरती है मगर इस सीजन तीन बार ऐसा हुआ जब गिल्ली ने धोखा दिया। रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान राॅयल्स मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ। दरअसल केकेआर के ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन स्ट्राइक एंड पर थे और गेंद फेंक रहे थे धवल कुलकर्णी। पारी के चौथे ओवर की दूसरी गेंद क्रिस लिन को छकाते हुए उनके स्टंप पर जा लगी। गेंदबाज सहित पूरी राजस्थान टीम विकेट का जश्न मनाने लगी मगर तभी देखा कि गिल्ली तो जमीन पर गिरी नहीं। हालांकि स्टंप में लाइट जरूर जली थी मगर बेल्स नहीं गिरने के कारण लिन को नाॅट-आउट करार दिया गया।
क्या ipl में गोंद से चिपकाए गए हैं स्टंप,गेंद लगने के बाद भी नहीं गिरती गिल्ली
केएल राहुल भी रहे थे खुशकिस्मत

आईपीएल 12 में यह पहला मौका नहीं है जब स्टंप में गेंद लगने के बाद बेल्स न गिरी हो। इससे पहले भी दो बार ऐसा हो चुका है। 6 अप्रैल को चेन्नई में सीएसके बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला जा रहा था। पंजाब की पारी के 13वें ओवर में केएल राहुल बैटिंग कर रहे थे। राहुल ने चेन्नई के गेंदबाज रवींद्र जडेजा की गेंद पर रन लेने की कोशिश की मगर धोनी ने पीछे से शानदार थ्रो फेंकर राहुल को रनआउट कर दिया। रिप्ले में साफ देखा गया कि स्टंप में गेंद लगने के बाद राहुल क्रीज के अंदर पहुंचे। मगर उन्हें आउट नहीं दिया गया क्योंकि इस बार भी स्टंप की लाइट जली लेकिन बेल्स नहीं गिरी।
क्या ipl में गोंद से चिपकाए गए हैं स्टंप,गेंद लगने के बाद भी नहीं गिरती गिल्ली
धोनी भी आउट होकर रहे थे नाॅटआउट
इससे पहले 12वें मैच में भी गिल्ली न गिरने के चलते काफी विवाद हुआ था। दरअसल ये मैच चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान राॅयल्स के बीच खेला गया था। ये वाक्या सीएसके की पारी के छठवें ओवर में हुआ। चेन्नई के तीन विकेट गिर चुके थे और क्रीज पर थे एमएस धोनी और सुरेश रैना। राजस्थान के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर छठवां ओवर फेंकने आए। इस ओवर की चौथी गेंद धोनी ने खेली। माही ने डिफेंसि शाॅट खेला और गेंद उनके पैर के पास टप्पा खाकर विकेट की तरफ जाने लगी। धोनी जब तक गेंद को रोकते वह स्टंप से टकरा चुकी थी। माही यहां खुशकिस्मत रहे कि विकेट में गेंद लगने के बावजूद गिल्ली नहीं गिरी और वह आउट होने से बच गए। ये नजारा देख राजस्थान के कप्तान सहित सभी खिलाड़ी हैरान रह गए।
क्या ipl में गोंद से चिपकाए गए हैं स्टंप,गेंद लगने के बाद भी नहीं गिरती गिल्ली

IPL में छक्के छुड़ाने वाले आंद्रे रसेल इस महिला के कहने पर बने क्रिकेटर


एक साथ IPL खेल रहे वो क्रिकेटर, जिनकी उम्र में है आधे का अंतर


सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक
मौजूदा आईपीएल सीजन में लगातार स्टंप की बेल्स न गिरने के कारण सोशल मीडिया पर काफी मजाक बनाया जा रहा। कई यूजर्स का कहना है कि ये फेवीकोल का विज्ञापन कर रहे हैं।
क्या ipl में गोंद से चिपकाए गए हैं स्टंप,गेंद लगने के बाद भी नहीं गिरती गिल्ली