कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीजन अपने अंतिम पड़ाव पर है। प्लेऑफ की तीन टीमों तो मिल गईं बस एक टीम की तलाश है। इसके बाद चार टीमों के बीच फाइनल में पहुंचने की जंग होगी। इसमें बाजी कौन मारेगा, यह तो वक्त बताएगा। मगर मौजूदा सीजन में बीते हुए वक्त ने कई बड़े नामों की पोल खोल दी। फ्रेंचाइजी ने इस खिलाड़ियों को बड़ी रकम देकर टीम में रखा था। मगर परफार्मेंस में ये दम नहीं दिखा पाए।
ipl 12 : इन खिलाड़ियों को पूरी टीम के बराबर मिली रकम,परफार्मेंस में नहीं दिखा पाए दम
रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस)
आईपीएल 12 में मुंबई की टीम भले ही प्लेऑफ में पहुंच गई मगर टीम को इस मुकाम तक लाने में कप्‍तान रोहित शर्मा का बल्ले से कोई योगदान नहीं रहा। रोहित का बल्ला पिछले सीजन की तरह इस बार भी ज्यादातर समय खामोश रहा। आईपीएल की अफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध डेटा के मुताबिक, फ्रेंचाइजी ने रोहित को 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, 25 सदस्‍यों की इस टीम में 4-5 खिलाड़ियों को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी मेंबर्स की रकम को मिलाकर भी रोहित मंहगे पड़ते हैं। ऐसे में फ्रेंचाइजी को उम्‍मीद दी कि रोहित मुंबई को जीत दिलाएंगे। मगर ऐसा हो नहीं सका। दाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज ने 12 मैचों में सिर्फ 331 रन बनाए, जिसमें सिर्फ एक अर्धशतक है।
ipl 12 : इन खिलाड़ियों को पूरी टीम के बराबर मिली रकम,परफार्मेंस में नहीं दिखा पाए दम
सुनील नारायण (कोलकाता नाइट राइडर्स)

केकेआर ने आईपीएल 2019 के लिए सुनील नारायण को 12.5 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। आईपीएल करियर की बात करें तो नारायण का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। मगर मौजूदा सीजन में इस कैरेबियाई खिलाड़ी ने फ्रेंचाइजी को थोड़ा निराश जरूर किया  जिस टीम में 20-20 लाख और 1 या 2 करोड़ में कई खिलाड़ी खरीदे गए, ऐसे में नारायण को 12.5 करोड़ की बड़ी रकम देकर केकेआर ने बड़ा दांव खेला था। खैर नारायण उम्‍मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। आईपीएल 12 में नारायण के नाम 11 मैचों में मात्र 143 रन और 10 विकेट दर्ज हैं।
ipl 12 : इन खिलाड़ियों को पूरी टीम के बराबर मिली रकम,परफार्मेंस में नहीं दिखा पाए दम

जानिए कौन है IPL के लास्ट ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज

IPL में खूब धमाल मचा रहा नया 'विराट कोहली', उम्र है क्रिस गेल से आधी


बेन स्‍टोक्‍स (राजस्‍थान रॉयल्‍स)
राजस्‍थान रॉयल्‍स को आलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स से काफी उम्‍मीदें थीं। फ्रेंचाइजी ने स्‍टोक्‍स को 12.5 करोड़ रुपये देकर खरीदा है। स्‍टोक्‍स गेंद और बल्‍ले दोनों से अच्‍छा प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं मगर आईपीएल 12 में उनका यह जादू जैसे छू-मंतर सा हो गया। इस साल न तो उनकी गेंदबाजी में धार दिखी और न ही बल्‍लेबाजी में चमक, इस सीजन स्‍टोक्‍स ने 9 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम सिर्फ 123 रन और 6 विकेट दर्ज हैं। स्टोक्स की इस परफाॅर्मेंस ने काफी निराश किया। यही नहीं वर्ल्ड कप के चलते वह टूर्नामेंट बीच में छोड़कर अपने देश भी लौट गए।