कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग का यह 12वां सीजन है। पिछले 11 सीजन में कई नए गेंदबाज आए और गए। इस दौरान कुछ गेंदबाज जहां डेब्यू मैच में स्टार बने तो कुछ फ्लाॅप हो गए। ऐसे ही एक फ्लाॅप गेंदबाज किंग्स इलेवन पंजाब के वरुण चक्रवर्ती हैं। वरुण को पंजाब की टीम ने सबसे ज्यादा 8.4 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा था मगर बुधवार को केकेआर के खिलाफ पहला आईपीएल मैच खेलते ही उनके नाम अनचाहा रिकाॅर्ड दर्ज हो गया। वरुण ने डेब्यू मैच के पहले ओवर में 25 रन दिए। आइए जानें आईपीएल इतिहास के पांच सबसे महंगे पहले ओवर के बारे में..

वरुण चक्रवर्ती ने लुटाए 25 रन
आईपीएल 2019 के छठवें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती की बल्लेबाजों ने खूब पिटाई की। वरुण का यह पहला आईपीएल मैच था। स्पिन गेंदबाज वरुण जब बाॅलिंग करने आए तो उनके सामने सुनील नारायण थे। केकेआर के बल्लेबाज नारायण ने वरुण के पहले ओवर में ही 25 रन लूट लिए। इसी के साथ वरुण डेब्यू मैच में सबसे महंगा पहला ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन गए।
ipl 2019 : जानें किस गेंदबाज ने डेब्यू मैच में फेंका सबसे महंगा पहला ओवर

पहली गेंद - 1 रन
दूसरी गेंद - 6 रन
तीसरी गेंद - 2 रन
चौथी गेंद - 4 रन
पांचवीं गेंद - 6 रन
छठवीं गेंद - 6 रन

कौन हैं वरुण चक्रवर्ती
27 साल के वरुण तमिलनाडू की तरफ से क्रिकेट खेलते हैं। वरुण एक गेंदबाज अॅलराउंडर हैं। इनकी गेंदबाजी की खासियत है कि वह अलग-अलग तरह से कई गेंदें फेंक सकते हैं। तमिलनाडू प्रीमियर लीग में वरुण ने अपनी गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया था। यही वजह है इस साल आईपीएल नीलामी से पहले सभी की निगाहें उनके ऊपर ही थीं।  

42 गुना कीमत में बिके वरुण
वरुण चक्रवर्ती को इस साल नीलामी में 42 गुना कीमत में खरीदा गया। वरुण ने अपना बेस प्राइज 20 लाख रुपये रखा था, मगर किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें 8.4 करोड़ रुपये में खरीद लिया।

ये हैं डेब्यू आईपीएल मैच में सबसे महंगा पहला ओवर फेंकने वाले पांच गेंदबाज -

गेंदबाज लुटाए रन साल
वरुण चक्रवर्ती 25 2019
कैमरन व्हाॅइट 24 2008
ईशान मल्होत्रा 23 2011
एश्ले नोफी 22 2008
ईश्वर पांडेय 21 2013

Cricket News inextlive from Cricket News Desk