मोहाली (पीटीआई)। राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच खेलना महंगा पड़ गया। इस मैच में कोहली को धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना झेलना पड़ा है। मैच के बाद आईपीएल ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, 'कोहली को आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। पंजाब के खिलाफ मैच में कोहली ने निर्धारित समय पर ओवर खत्म नहीं कराए, ऐसे में मिस्टर कोहली पर 12 लाख रुपये का फाइन लगाया जाता है।' बता दें यह पहला मौका नहीं है। इस सीजन राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को भी धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना देना पड़ा था।
ipl में कुछ मिनटों की देरी करने पर कोहली पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना
कोहली को आखिर मिल गई पहली जीत

मौजूदा आईपीएल सीजन में लगातार छह मैच हारने के बाद विराट कोहली को आखिरकार जीत का स्वाद मिल गया। शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में आरसीबी को आठ विकेट से जीत मिली। इस जीत के हीरो एबी डिविलियर्स रहे जिन्होंने 38 गेंदों पर 59 रन की पारी खेली। इस मैच में पंजाब ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 173 रन बनाए थे। इसमें क्रिस गेल ने नाबाद 99 रन बनाए थे मगर बैंगलोर के कोहली 67 रन और डिविलियर्स 59 भारी पड़े, जिसके चलते आरसीबी ने चार गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। 

IPL में इमरान ताहिर की इस हरकत का आईसीसी ने उड़ाया मजाक

जब 9 साल के बटलर दर्शक बनकर देखते थे गांगुली का मैच, अब IPL में जमकर बना रहे रन

लगातार हार का बनाया था रिकाॅर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीजन राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए खास नहीं रहा। विराट कोहली की अगुआई में आरसीबी अपने शुरुआती छह मैच हार चुकी है। इसी के साथ बैंगलोर का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना भी लगभग टूट गया। आईपीएल इतिहास में यह दूसरा मौका है जब किसी टीम को शुरुआती छह मैचों में लगातार हार मिली है। इससे पहले ये शर्मनाक रिकाॅर्ड दिल्ली डेयरडेविल्स ने साल 2013 में बनाया था तब दिल्ली की टीम सबसे निचले पायदान पर रही थी।