- फेसबुक पर अधिकतर ने किंग्स इलेवन पंजाब पर जताया भरोसा

- लोगों के सिर चढ़कर बोला आईपीएल का नशा

ALLAHABAD: आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीगग) के फाइनल का जादू रविवार को लोगों के सिर चढ़कर बोला। गलियों से लेकर चौराहे तक सुबह से शाम तक फाइनल की ही चर्चा थी। कहीं ग्रुप में लोगों ने फाइनल मैच देखा तो कहीं पॉवर कट से निपटने के लिए इनवर्टर-जनरेटर के इंतजाम किए गए थे। सट्टा बाजार भी गर्म रहा। सट्टेबाजों ने बढ़-चढ़कर रोमांचक मुकाबले में भिड़ने वाली दोनों टीमों पर पैसा लगाया। शहर के कई एरियाज में स्क्रीन लगाकर भी मैच देखने के इंतजाम किए गए थे।

म्भ् फीसदी ने पंजाब को किया सपोर्ट

आईपीएल फाइनल को लेकर आई नेक्स्ट की ओर से इलाहाबाद कॉलिंग पर पोस्ट किए गए क्वेश्चन को जमकर लाइक और कमेंट्स मिले। हमने आईपीएल विनर के बारे में सवाल पूछा था, जिसके जवाब में सौ से अधिक लाइक और कमेंट्स आए। इनमें से म्भ् फीसदी ने किंग्स इलेवन पंजाब तो फ्0 फीसदी ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सपोर्ट किया। भ् परसेंट न्यूट्रल रहे। इस पोस्ट को एक हजार लोगों ने देखा। इससे लोगों की आईपीएल की प्रति दीवानगी का अंदाजा लगता है। वहीं सोशल मीडिया पर दिनभर पंजाब और कोलकाता की टीमों को लेकर पोस्ट और कमेंट्स शेयर और लाइक किए जाते रहे।

गर्म रहा सट्टा बाजार

एक ओर फाइनल में पहुंची केकेआर शुरुआती झटकों से उबरकर यहां तक पहुंची है तो दूसरी ओर पंजाब की टीम का प्रदर्शन पहले मैच से बेहतर रहा है। ऐसे में सट्टा बाजार भी गर्म रहा। दोनों टीमों पर दस और छह का भाव लगाया गया। लोगों ने जमकर पैसा लगाया। वहीं पंजाब के सहवाग, मैक्सवेल, मिलर और केकेआर के गंभीर, पठान पर भी दांव लगाने से सट्टेबाज पीछे नहीं रहे।

सड़कों पर पसरा सन्नाटा

आईपीएल के खिताबी मुकाबले को देखने के लिए वैसे तो लोगों ने सुबह से प्लानिंग कर रखी थी। शाम को मैच शुरू होते ही सड़कों पर सन्नाटा छाने लगा। लोगों ने विद फैमिली और फ्रेंड्स के साथ बैठकर मैच को इंज्वॉय किया। शहर के कुछ एरियाज में बड़ी स्क्रीन का भी इंतजाम किया गया था। बीकॉम फ‌र्स्ट ईयर के दिवाकर और नदीम ने बताया कि पॉवर कट से बचने के लिए उन्होंने घर पर जनरेटर की व्यवस्था कर ली है।