kanpur@inext.co.in
KANPUR : एसपी ईस्ट सुरेंद्र दास ने सुसाइड नोट लिखने के बाद जहरीला पदार्थ खाया था. पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद कर लिया है, लेकिन वह फटा हुआ है. सुसाइड नोट में उन्होंने घर में हर दिन होने वाले छोटे छोटे झगड़ों से परेशान होकर खुदकुशी करने की बात लिखी है.

एडीजी जोन ने पुष्टि की
एडीजी जोन अविनाश चंद्र ने देर शाम को सुसाइड नोट बरामद होने की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि सुसाइड नोट आवास से बरामद हुआ है. सुसाइड नोट फटा था. जिसे जोड़कर पढ़ा गया है. सुसाइड नोट में एसपी ईस्ट ने लिखा है कि उनका पत्नी से छोटी छोटी बात पर झगड़ा होता है. जिससे वह काफी परेशान हो चुके हैं. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा है कि मेरे परिवार का कोई भी सदस्य इसके लिए जिम्मेदार नहीं है. एडीजी जोन अविनाश चंद्र का कहना है कि उनकी प्राथमिकता पहले एसपी ईस्ट को बेहतर इलाज मुहैया कराने की है. परिवार वालों से पूछताछ के साथ ही यह पता लगाया जाएगा कि सुसाइड नोट किसने और क्यों फाड़ा है.

कानपुर एसपी सुरेंद्र दास ने गूगल पर खोजा था जान देने का तरीका

फोरेंसिक टीम ने उल्टी का सैंपल लिया
पुलिस अफसरों को एसपी ईस्ट की पत्नी डॉ. रवीना ने बताया था कि वह डॉक्टर हैं. इसलिए उनको जैसे ही पता चला कि सुरेंद्र ने जहर खाया है. उन्होंने घर में ही उनको उल्टी करवाई थी, लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ. इसके बाद उन्होंने हास्पिटल में उनको एडमिट कराया. जिसके बाद एसपी ईस्ट के घर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने एसपी ईस्ट के कमरे से उल्टी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया. साथ ही आवास को सील कर निगरानी के लिए फोर्स लगा दी, ताकि कोई भी आवास के अंदर न जा सके.

कानपुर एसपी सुरेंद्र दास का नानवेज खाने को लेकर पत्‍नी से हुआ था झगड़ा

यह लिखा सुसाइड नोट में

आईपीएस सुरेंद्र दास के सुसाइड नोट की आखिरी चार लाइन से पता चलता है कि वह पत्नी डॉ रवीना सिंह को बेहद प्यार करते हैं। उन्होंने आखिरी की चार लाइन में लिखा कि, 'मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, मुझे माफ कर देना। आई लव यू'

सुसाइड का प्रयास करने वाले कानपुर एसपी सुरेंद्र दास की हालत में सुधार नहीं : अस्‍पताल