कानपुर। कानपुर के एसपी ईस्ट पद पर तैनात आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र दास ने बीते मंगलवार को संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खा लिया था। इसके बाद से इनका शहर के रीजेंसी हाॅस्पिटल में उपचार हो रहा था। डाॅक्टरों ने इन्हें बचाने का हर संभव प्रयास किया लेकिन सुरेंद्र दास आज जिंदगी की जंग हार गए। सुरेंद्र दास का इलाज कर रहे रीजेंसी अस्पताल के सीएमओ डॉक्टर राजेश अग्रवालने कहा कि हमारी टीम आईपीएस अधिकारी को बचाने में असफल रही। सुरेंद्र कुमार की कल शनिवार दोपहर से हालत ज्यादा खराब हो गर्इ थी। एक पैर में खून का थक्का बन जाने से ब्लड सर्कुलेट होने में परेशानी आ रही थी।

5 दिन पहले जहर खाने वाले ips सुरेंद्र दास का निधन,सुसाइड नोट में पत्नी के लिए लिख गए आई लव यू

आधिकारिक वेबसाइट पर शोक जताया
वहीं सुरेंद्र दास के निधन पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है। यूपी सीएम ने आधिकारिक वेबसाइट पर ट्वीट करते हुए शोक जताया है। वहीं सुरेंद्र दास के निधन पर आर्इपीएस एसोसिएशन ने भी गहरा दुख व्यक्त किया है। आर्इपीएस एसोसिएशन ने ट्वीट कर कहा है कि आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास, @Uppolice के साथ एसपी कानपुर के रूप में तैनात थे। वह केवल 30 साल के थे। उनके निधन से बेहद दुख है। एक उज्ज्वल और स्नेही अधिकारी के रूप में वह हम सभी को याद आएंगे। दुःख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।   

5 दिन पहले जहर खाने वाले ips सुरेंद्र दास का निधन,सुसाइड नोट में पत्नी के लिए लिख गए आई लव यू

'मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, मुझे माफ कर देना

बता दें कि एसपी ईस्ट सुरेंद्र दास ने सुसाइड नोट लिखने के बाद जहरीला पदार्थ खाया था। पुलिस ने शाम को सुसाइड नोट बरामद कर लिया था। एडीजी जोन अविनाश चंद्र ने देर शाम को सुसाइड नोट बरामद होने की पुष्टि करते हुए बताया था कि सुसाइड नोट आवास से बरामद हुआ है। सुसाइड नोट फटा था जिसे जोड़कर पढ़ा गया है। एसपी ईस्ट ने लिखा था कि उनका पत्नी से छोटी छोटी बात पर झगड़ा होने से परेशान थे। साथ ही यह भी लिखा है कि मेरे परिवार का कोई भी सदस्य इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। सुसाइड नोट की आखिरी चार लाइन से पता चलता है कि वह पत्नी डॉ रवीना सिंह को बेहद प्यार करते थे। उन्होंने आखिरी की चार लाइन में लिखा कि, 'मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, मुझे माफ कर देना। 'आई लव यू'।
कानपुर एसपी सुरेंद्र दास का नानवेज खाने को लेकर पत्‍नी से हुआ था झगड़ा

कानपुर एसपी सुरेंद्र दास ने गूगल पर खोजा था जान देने का तरीका

पत्नी को 'आई लव यू' कहकर कानपुर एसपी ने खाया जहर, पढ़ें क्या-क्या लिखा सुसाइड लेटर में

National News inextlive from India News Desk