-कानपुर में एसपी ईस्ट के पद पर तैनात सुरेंद्र का पांच दिन हॉस्पिटल में चल रहा था इलाज

- घरेलू कलह से ऊबकर बीते बुधवार को जहर खाने के बाद हॉस्पिटल में कराया गया था भर्ती

- पुलिस लाइन में मिनिस्टर, कमिश्नर, एडीजी समेत सभी पुलिसकर्मियों ने दी श्रद्धांजलि

kanpur@inext.co.in

KANPUR: पांच दिन से हॉस्पिटल में जिंदगी औ मौत से जूझ रहे आईपीएस सुरेंद्र दास ने संडे को दम तोड़ दिया. एक महीने पहले ही कानपुर में एसपी ईस्ट का चार्ज संभालने वाले सुरेंद्र ने बीते बुधवार को घरेलू कलह से ऊबकर जहर खा लिया था. जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में रीजेंसी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. संडे दोपहर 12 बजकर 09 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली. मुंबई और कानपुर के स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स ने उनको बचाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहे थे, लेकिन वे सफल नहीं हुए. उनकी मौत से प्रदेश के पुलिस महकमे में सिपाही से लेकर पुलिस ऑफिसर्स और डॉक्टर से लेकर हॉस्पिटल स्टाफ की आंखें भर गई.

पुलिस लाइन में दी श्रद्धांजलि

पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस लाइन में दिवंगत आईपीएस को गार्ड ऑफ ऑनर दिया. उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कैबिनेट मिनिस्टर सतीश महाना, कमिश्नर सुभाष चंद्र, डीएम विश्वास पंत, एडीजी अविनाश चंद्र, एसएसपी अनंत देव, एसपी क्राइम राजेश यादव, एसपी वेस्ट संजीव सुमन, समेत शहर के सभी पुलिसकर्मियों ने उनको श्रद्धांजलि दी. दिवंगत आईपीएस के बैच के साथी भी श्रद्धांजलि देने पुलिस लाइन पहुंचे. इसमें फतेहपुर की एसपी पूजा यादव भी थीं. इसके बाद उनके शव को एंबुलेंस से लखनऊ स्थित आवास पर भेजा गया. लखनऊ में सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

----------------------------------

-2014 बैच के आईपीएस अधिकारी थे सुरेंद्र दास

-मूलरूप से बलिया के उजियार निवासी थे वो

-3 अगस्त को कानपुर में एसपी ईस्ट का चार्ज मिला

पूरा पुलिस महकमा दुखी है

एसएसपी अनंत देव ने आईपीएस सुरेंद्र दास की मौत पर गहरा दुख जताया. उन्होंने कहा कि हम लोगों ने बेस्ट एफर्ड किए लेकिन उनको बचा नहीं पाए. हम सबको बहुत अफसोस है. सब भगवान के हाथ में था. उनकी मौत से पूरा पुलिस महकमा दुखी है.

'मेरे बेटे को उठाओ..'

मेरे बेटे को उठाओ..बेटा उठो मां बुला रही है. हम सबको छोड़कर तुम कैसे जा सकते हो..बेटा उठ जाओ..तुम्हारी मां अब कैसे जिएगी..ये कहते हुए आईपीएस सुरेंद्र दास की मां बेसुध हो गई. बार-बार वो बेटे को उठने के लिए कह रही थीं..आईपीएस का शव देखकर हॉस्पिटल और पुलिस लाइन में मौजूद हर किसी की आंख भर आई.

सीएम ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आईपीएस सुरेंद्र दास की मौत पर शोक जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की. साथ ही उन्होंने शोक संतृप्त परिवार के प्रति भी संवेदना प्रकट की.

डीजीपी ने दी परिवार को सांत्वना

डीजीपी ओपी सिंह ने भी यंग व हार्डवर्किंग आईपीएस अफसर की मौत पर परिवार को सांत्वना देते हुए शोक व्यक्त किया. उन्होंने अपने शोक संदेश में आईपीएस को श्रद्धांजलि दी.