मुंबई (आईएएनएस)। देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के घर भी बहुत जल्द शहनार्इ बजने वाली है। जी हां उनकी बेटी ईशा अंबानी बहुत जल्द आनंद पिरामल के साथ विवाह के बंधन में बंधने वाली हैं।  विवाह पूर्व की रस्में (प्री-वेडिंग फंक्शन) उदयपुर में शुरू हो चुकी हैं। आज शनिवार को भी विवाह से जुड़ी कुछ रस्में निभायी जानी है। इस दौरान देश की कर्इ बड़ी हस्तियों के शामिल होने का अनुमान है।

खुद खाना परोस रहा था अंबानी परिवार
वहीं प्री-वेडिंग फंक्शन में कल पहले दिन अंबानी परिवार ने चार दिवसीय 'अन्न सेवा' शुरू की है। इसमें राजस्थान के उदयपुर में नारायण सेवा संस्थान में 10 दिसंबर तक 5,100 लोगों को रोजाना तीन बार भोजन परोसा जाना है। इस दाैरान अंबानी परिवार खुद लोगों को खाना परोसता दिखा। इस दौरान नीता अंबानी समेत अंबानी परिवार के अन्य लाेग बेसहारा बुर्जुग, महिलाआें व अनाथ बच्चों से बातचीत भी कर रहे थे।

ईशा-आनंद काफी खुश नजर आ रहे थे
खास बात तो यह कार्यक्रम मुंबर्इ की चकाचाैंध से दूर राजस्थान के उदयपुर में हो रहे हैं। उद्योगपति मुकेश अंबानी की मां, पत्नी नीता अंबानी, बेटी र्इशा अंबानी आैर अन्य करीबी परिजन इस समय गुरुवार से उदयपुर में ही हैं। इसके साथ ही आनंद पिरामल के माता-पिता अजय पिरामल व स्वाती भी वहां रस्मों में शरीक हुए हैं।  ईशा-आनंद समेत सभी लोग इस अन्न सेवा को लेकर काफी खुश नजर आ रहे थे।

शिल्प कौशल को प्रोत्साहित किया जाना
इस दौरान भारतीय कारीगरों की शिल्प कौशल को प्रोत्साहित किया जाना है। यहां विवाह पूर्व कार्यक्रम में स्वदेश बाजार के जरिए देश के विभिन्न हिस्सों की 108 पारंपरिक भारतीय शिल्प और कला को देशी-विदेशी मेहमानों के सामने प्रदर्शित किया जाएगा। खबरों की मानें तो इसमें कलाकार ही मेहमानों के सामने अपनी कलाकृतियों का प्रदर्शन करेंगे। बता दें कि बीते अक्टूबर में ईशा व आनंद की शादी का एेलान हुआ था।

ईशा की सगाई में इस तरह मस्ती करते दिखे सितारे, देखें तस्वीरें

आकाश अंबानी-श्लोका मेहता की सगाई में पहुंचे बॉलीवुड के सितारे, देखें तस्वीरें

National News inextlive from India News Desk