कानपुर। इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी फाइनल में मंगलवार को मैदान पर एक अजीब नजारा देखने को मिला। दरअसल इंडिया रेड के विकेटकीपर ईशान किशन ने मैच में एक खिलाड़ी को बिल्कुल वैसे रन आउट किया जैसे सालों से टीम इंडिया के लिए एमएस धोनी करते आ रहे। जी हां धोनी के बिना देखे स्टंप में गेंद मारने वाली ट्रिक को किशन ने अपने मैच में अपनाया। इस वीडियो को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर पोस्ट किया है।


बिहारी ईशान किशन तोड़ चुके हैं माही का रिकॉर्ड
बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ईशान किशन बिहार के रहने वाले हैं। उनकी और धोनी की कहानी लगभग मिलती-जुलती है। धोनी की तरह ईशान भी बिहार की बजाए झारखंड से खेला करते हैं। साल 2014 में झारखंड की तरफ से खेलते हुए किशन ने फर्स्‍ट क्‍लॉस डेब्‍यू किया था। प्रथम श्रेणी करियर की बात करें तो, ईशान के नाम 32 मैचों में 41.11 की औसत से 2097 रन दर्ज हैं इसमें 4 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। इसी साल विजय हजारे ट्रॉफी में किशन ने एक पारी में सर्वाधिक छक्‍के लगाने में धोनी को पीछे कर दिया। सौराष्ट्र की टीम के खिलाफ झारखंड टीम के कप्तान किशन ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 95 गेंदों में 93 रन बनाए थे। इस पारी के दौरान उन्‍होंने 7 छक्‍के मारे थे। जानकारी के मुताबिक धौनी ने लिस्ट ए क्रिकेट के एक पारी में 6 छक्के लगाए हैं।
धोनी के डुप्लीकेट ने मैदान पर की माही जैसी विकेटकीपिंग,बल्लेबाज हुए हैरान
धोनी की जगह लेने में सक्षम
आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले ईशान ने इस साल आईपीएल में भी खूब धमाल मचाया था। केकेआर के खिलाफ जब किशन ने आतिशी पारी खेली तो उनके बल्‍ले से 6 छक्‍के निकले थे। एक छक्‍का तो उन्‍होंने बिल्‍कुल धोनी स्‍टाईल में मारा था। तब मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज खिलाड़ी माइकल क्‍लॉर्क किशन की तेजतर्रार पारी से इतना प्रभावित हुए थे कि, वे किशन को 'बाएं हाथ को धोनी' कहने लगे। वैसे ईशान का प्रदर्शन ऐसे ही शानदार रहा तो वह अगले कुछ सालों में टीम इंडिया का हिस्‍सा होंगे, क्‍योंकि धोनी के रिटायरमेंट के बाद भारतीय टीम में एक विकेटकीपर बल्‍लेबाज की जरूरत होगी और किशन उसके प्रबल दावेदार बनते जा रहे।

जानिए 6 साल पहले किस हरकत पर 'गिड़गिड़ाए' थे कोहली, कहा था - 'प्लीज, मुझे बैन मत करो'

दुनिया के सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे क्रिकेटर, एमबीए से लेकर बीटेक तक की है डिग्री

Cricket News inextlive from Cricket News Desk