कानपुर। भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट साउथैंप्टन में खेला जा रहा। मेजबान इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, मगर भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लिश कप्तान के इस फैसले को गलत साबित कर दिया। भारतीय गेंदबाज पूरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर हावी रहे। नतीजा यह हुआ कि पूरे इंग्लिश टीम पहले ही दिन 246 रन पर सिमट गई। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 8 विकेट पेसर ने निकाले वहीं दो विकेट आर अश्विन के खाते में गए। बुमराह ने सबसे ज्यादा 3, वहीं मो. शमी और इशांत शर्मा ने 2-2 विकेट लिए।

इशांत ने हासिल किए 250 विकेट
29 साल के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने मैच में दूसरा विकेट लेते ही एक खास मुकाम हासिल कर लिया। इशांत के नाम टेस्ट क्रिकेट में अब 250 विकेट दर्ज हो गए और ऐसा करने वाले वह तीसरे तेज भारतीय गेंदबाज बन गए। क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक, इशांत से पहले यह कारनामा कपिल देव और जहीर खान ने किया था। कपिल देव ने अपने करियर में 434 और जहीर खान ने 311 विकेट लिए हैं।
टेस्ट में 250 विकेट लेने वाले तीसरे तेज भारतीय गेंदबाज बने इशांत शर्मा
इस सीरीज में ले चुके 12 विकेट
इशांत ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 86 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने करीब 35 की औसत से 250 लिए। इशांत अब तक अपने करियर में 8 बार पारी में 5 विकेट और 1 बार मैच में 10 विकेट लेने का कारमाना कर चुके हैं। टीम इंडिया में लंबू के नाम से मशहूर इशांत ने 80 वनडे में 114 विकेट भी अपने नाम किए हैं। इशांत का इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी प्रदर्शन अच्छा रहा है। अब तक वह सीरीज में 25.68 की औसत से 12 विकेट ले चुके हैं।

साउथैम्पटन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को विराट कोहली ने नहीं रखा टीम में

Cricket News inextlive from Cricket News Desk