कॉलेज में 26 को होगा नामांकन, महाविद्यालय ने जारी किया छात्रसंघ का विस्तृत कार्यक्रम

पांच अक्टूबर को होगा मतदान, इसी दिन होगी मतगणना

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज ने शुक्रवार को छात्रसंघ चुनाव का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया है. महाविद्यालय में चुनाव प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू हो रही है. 24 व 25 सितंबर को नामांकन पत्रों का सुबह 11 बजे से अपराह्न दो बजे के बीच वितरण होगा. नामांकन पत्रों के लिए शुल्क 100 रुपए रखा गया है. चुनाव अधिकारी डॉ. शिव हर्ष सिंह ने बताया कि 26 सितंबर को विभिन्न पदों के लिए सुबह 10 बजे से 12 बजे के बीच नामांकन होगा.

आपत्ति 28 को लेंगे

ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में नाम वापसी व आपत्तियां 28 सितंबर को 11 से 12 बजे के बीच ली जाएगी. 28 सितंबर को ही नामांकन पत्रों की जांच व प्रपत्रों का सत्यापन व उसके बाद प्रत्याशियों की सूची चार बजे जारी होगी. लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के अनुरूप प्रत्याशियों को एक से तीन अक्टूबर के बीच लिंगदोह समिति के अनुसार चुनाव प्रचार का अवसर दिया गया है. चार अक्टूबर को मतदान व मतगणना अभिकर्ताओं की नियुक्ति व मतदान की तैयारियां होंगी. पांच अक्टूबर को मतदान व मतगणना होगी. मतदान का समय सुबह 8:30 बजे से अपराह्न एक बजे तक रखा गया है. मतगणना दो बजे से होगी. मतगणना समाप्त होने के बाद परिणाम की घोषणा व नवनिर्वाचित प्रत्याशियों का शपथग्रहण समारोह होगा.

शैलेन्द्र ने तोड़ा अनशन

सीएमपी कॉलेज परिसर में छात्रनेता शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में 03 दिन से जारी आमरण अनशन के क्रम में शुक्रवार को प्राचार्य ने छात्रों की सारी मांगों को पूरा कर दिया. कुछ मांगों पर लिखित आश्वासन प्राचार्य ने दिया. जिसके बाद अनशन समाप्त हो गया. आन्दोलन में शैलेंद्र ने साथ देने के लिए सभी का धन्यवाद और आभार व्यक्त किया. उसके समर्थन में मोहम्मद जाबिर रजा इलाहाबादी, रवि सोनकर, निखिल श्रीवास्तव, अभय राज यादव, अभिषेक आदि भी पहुंचे.