-एनआरआई महिला ने झांसी कैंट में तैनात फौजी को प्रेम जाल में फंसाकर हासिल की गोपनीय जानकारी

-विदेशी महिला से फेस बुक पर चैटिंग कर देता था भारतीय की गोपनीय जानकारी और दस्तावेज

-आसिफ की निशानदेही पर पकड़ा गया है हिमाचल का फौजी सुनीत कुमार

-एक लैपटॉप, डेस्क टॉप, मोबाइल फोन, पैन ड्राइव, सैमसंग और नोकिया मोबाइल फोन किए बरामद

Meerut: भारतीय सेना से संबधित छोटी-बड़ी जानकारी आईएसआई तक पहुंच रही है। एसटीएफ के हत्थे आसिफ लगा तो उसने कई राज उजागर किए। एसटीएफ ने झांसी कैंट में तैनात फौजी को भारतीय सेना की जासूसी कर एनआरआई महिला को गोपनीय जानकारी मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया है। गोपनीय जानकारी आईएसआई को भेजी जा रही थी। आरोपी के पास से लैपटाप, डेस्कटॉप, हार्ड डिस्क, मोबाइल फोन, पेन ड्राइव, सैमसंग और नोकिया का मोबाइल भी बरामद किया है।

क्या है मामला

एसटीएफ ने क्म् अगस्त ख्0क्ब् को पूर्वा फैय्याज अली थाना देहली गेट के रहने वाले आसिफ अली पुत्र कासिम अली को आईएसआई एजेंट के रूप गिरफ्तार किया था, जिसके कब्जे से पाकिस्तान के सिम, डेबिट कार्ड और कई पासपोर्ट की फोटो कॉपी भी बरामद की थी। पुलिस ने आरोपी से मिली जानकारी पर जांच करनी शुरू की तो परतें खुलती गई। एसटीएफ ने वर्क शुरू किया तो बबीना झांसी कैंट में तैनात हिमाचल के कांगडा जिले के अंदरेटा ग्राम निवासी सुनीत कुमार का नाम आईएसआई एजेंट के रूप में सामने आया। एसटीएफ ने हिमाचल से सुनीत कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

रिसर्च का बहाना

एसटीएफ के सीओ अनीत कुमार ने बताया कि सुनीत कुमार की फेसबुक के माध्यम से मूल रूप से पंजाब की रहने वाली और वर्तमान में यूएसए की रहने वाली पूनम नाम की महिला से सन् ख्0क्ख् में दोस्ती हुई थी। सुनीत को महिला ने अपने को इंडियन बताते हुए आर्मी पर रिसर्च करने की बात कही थी। दिसंबर ख्0क्ख् में सुनीत की सेना में भर्ती हो गई। पूनम सुनीत को कॉल करती थी और रिसर्च करने के नाम पर एक-एक गोपनीय जानकारी सुनीत से लेती थी। झांसी की बबीना यूनिट का नंबर भी ले लिया था। यह सब जानकारी महिला द्वारा आईएसआई एजेंट को मुहैया कराई जा रही थी।

आसिफ ने दिया था लैपटॉप

आसिफ ने एक लैपटॉप सुनीत को दिया था, जिसकी मैक आईडी पाकिस्तान में आईएसआई अधिकारी जाहिद को बताई थी, जो भी जानकारी सुनीत लैपटॉप में डालता था वह सब जाहिद के पास तक पहुंच जाती थी। आसिफ द्वारा दिए गए लैपटाप में सॉफ्टवेयर लोड किए गए थे, किसी प्रकार का कोई भी डाटा जो भी लैपटाप में डाला जाएगा, उसको यूएसए में बैठी पूनम और पाकिस्तान में बैठे जाहिद तक आसानी से पहुंच जाता था। आसिफ के गिरफ्तार होने के बाद पूनम ने क्8 अगस्त को सुनीत को फोन करके लैपटॉप का सारा डाटा डिलीट करने को कहा था हालांकि अभी तक सुनीत ने कोई भी डाटा और सॉफ्टवेयर डिलीट नहीं किए।