साइकिल से करता था कैंट एरिया की रेकी, ब्रह्मापुरी व इस्लामाबाद से जाहिद ने खरीदे थे सिम

आइबी और एटीएस की टीमों ने आईएसआई एजेंट से की पूछताछ

Meerut। वेस्ट यूपी में मेरठ हमेशा आंतकियों के निशाने पर रहता है। मेरठ के सिटी स्टेशन व आर्मी के 510 आर्मी बेस वर्कशॉप को पहले भी आतंकवादियों ने बम से उड़ाने की धमकी दी थी। खुर्जा से पकड़े गए पाकिस्तान के आईएसआई एजेंट जाहिद के पास भी मेरठ कैंट व 510 आर्मी बेस वर्कशॉप समेत कैंट एरिया के नक्शे व संदिग्ध सामान मिलने से आईबी व आर्मी सतर्क हो गई हैं।

साइकिल से करता था रेकी

एटीएस अधिकारियों की छानबीन में पता चला है कि आईएसआई एजेंट जाहिद साइकिल से आर्मी व कैंट एरिया की सेंधमारी करता था। वहां से नक्शे व अन्य जानकारी हासिल करता था। बताते हैं कि साइकिल से घूमने के कारण कोई उस पर शक नहीं रता था।

सीडीआर से खुला राज

आईएसआई एजेंट जाहिद के मोबाइल सीडीआर में सामने आया है कि वह मेरठ में कई लोगों से रोज बातें करता था। वे लोग उसकी सहायता भी करते थे। यही नहीं मेरठ के कुछ लोग उसे अपने घर में भी ठहराते थे।

कौन हैं दो युवक

एटीएस के मुताबिक जाहिद अक्सर दो युवकों से सबसे ज्यादा मोबाइल पर बातें करता था। उन दोनों युवकों की तलाश की जा रही है। इसके साथ वह मेरठ में कई लोगों के संपर्क में था।

मेरठ के सिम मिले

आईएसआई एजेंट जाहिद के पास जो सिम मिले हैं। वे लिसाड़ी गेट व ब्रह्मापुरी से खरीदे गए हैं। ये सिम किस आईडी से लिए गए हैं उसकी भी जांच की जा रही है।

यह है मामला

गौरतलब है कि शुक्रवार को खुर्जा पुलिस व क्राइम ब्रांच ने आईएसआई एजेंट जाहिद पुत्र अलीम निवासी मोहल्ला तरीनान खुर्जा को गिरफ्तार किया था। उसके पास से मेरठ कैंट के काफी नक्शे मिले थे। एटीएस व मेरठ आईबी अधिकारियों के मुताबिक जाहिद के फोन से भैंसाली बस अड्डे, मेरठ कैंट व 510 वर्कशॉप के काफी फोटो मिले है। जिन्हें वह पाकिस्तान भेज चुका है।