कब दमदार 'दस्तक' दी, पता ही नहीं चला
दूरदर्शन पर 'स्वाभिमान' सीरियल से अपना कॅरियर शुरू करने वाले रामू के इस 'सत्या' ने कब दमदार 'दस्तक' दी, पता ही नहीं चला. बॉलीवुड का यह भीखू म्हात्रे दौड़ता रहा और कभी दिल पे नहीं लिया, यही कारण रहा कि राजनीति का अखाड़ा हो या गैंग्स ऑफ वासेपुर का, फैंस इसकी एक्टिंग के दीवाने रहे. अमन प्रकाश को आरक्षण में मनोज बाजपेयी अभिनीत प्रोफेसर का किरदार जीवंत लगा. उनका कहना है वाकई मनोज बाजपेयी उम्दा कलाकार हैं. वहीं, दीपक को गैंग्स ऑफ वासेपुर का बाजपेयी जानदार लगता है, तभी तो उन्होंने कहा कि जिय हो बिहार के लाला.

नए चेहरे भी हैं दमदार
दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा को लोगों ने तीसरे नंबर पर रखा है. पटनाइट्स का मानना है कि कम समय में सोनाक्षी ने हिट फिल्म देकर यह साबित कर दिया है कि उसमें भी बहुत दम है. सलमान खान के साथ दबंग फिल्म में इनके रोल को देशभर के लोगों ने सराहा. बॉलीवुड के सौ साल पूरा होने पर आई नेक्स्ट लाइव और पटना कॉलिंग पर हमने एक सर्वे कराया था. इसमें हमने लोगों से पूछा बॉलीवुड में उनके टॉप टेन बिहारी कौन हैं? इनमें मनोज बाजपेयी, शत्रुघ्न सिन्हा, सोनाक्षी सिन्हा के अलावा प्रकाश झा, उदित नारायण, सुशांत सिंह राजपूत, नीतू चंद्रा, रविभूषण भारतीय, दलेर मेहंदी फेरवरेट की लिस्ट में शामिल हैं.

'राजनीति' का भी माहिर है 'सत्या'
किसी खास कैरेक्टर के सवाल पर भी लगभग सत्तर फीसदी लोगों ने मनोज बाजपेयी की एक्टिंग की तारीफ की. किसी को शूल में उनकी एक्टिंग पसंद आई, तो किसी को राजनीति में. गैंग्स ऑफ वासेपुर में किए गए उनके बोल्ड रोल के हजारों फैंस कायल हैं. वैसे कालीचरण और आन में शत्रुघ्न सिन्हा की एक्टिंग हो या पीपली लाइव में शलिनी वत्स की, अब भी पटनाइट्स के जेहन में है. संजीव कुमार कहते हैं कि आन में शत्रुघ्न सिन्हा के खामोश और राजनीति में मनोज बाजपेयी का जवाब हम देंगे डायलॉग कभी भुलाया नहीं जा सकता. पवन सिंह तो यहां तक कहते हैं कि मनोज बाजपेयी बिहार की शान हैं और उनका कोई भी रोल खराब नहीं होता. पवन का कहना है कि बाजपेयी का जन्म ही हुआ है एक्टिंग के लिए.

बहुत जान है 'सोना' में
दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा में पटनाइट्स को बहुत होप नजर आता है. इनका मानना है कि कम समय में हिट फिल्में देकर सोनाक्षी ने साबित कर दिया कि वे भी अपने 'खामोश' पापा की तरह बॉलीवुड की पटरी पर बहुत दूर का सफर तय करने वाली हैं. प्रकाश झा में भी लोगों को होप नजर आता है. कईयों का कहना है कि हिट पर हिट फिल्में देने वाले प्रकाश झा बॉलीवुड के वन ऑफ द ग्रेटेस्ट डायरेक्टर हैं और वे किसी भी एक्टर को 'सुपरस्टार' बना सकते हैं.

Top ten Biharis in glitz world
1. Manoj Bajpayee
2. Shatrughna Sinha
3. Prakash Jha
4. Sonakshi Sinha
5. Udit Narayan
6. Sushant Singh Rajput
7. Neetu Chandra
8. Daler Mehandi
9. Sharda Sinha
10. Ravi Bhushan Bhartiya

100 बिहारी Bollywood में सब पर भारी