-पीडीए द्वारा कुंभ कार्यो में नहीं बनवाए गए पानी के आउटलेट

-सफाई निरीक्षकों ने मेयर को बताई नाला सफाई में आ रही समस्या

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: बरसात शुरू होने से पहले शहर के नालों की सफाई व्यवस्था में तेजी लाने और कमियों में सुधार के लिए मेयर अभिलाषा गुप्ता ने अधिकारियों के साथ मीटिंग की. इसमें वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, मुख्य अभियंता, अतिक्रमण प्रभारी के साथ ही सभी क्षेत्रों के सफाई निरीक्षक मौजूद रहे.

डिवाइडर व पुलिया की शटरिंग नहीं हटाई गई

मीटिंग में सभी वार्डो के सफाई निरीक्षकों ने बताया कि कुंभ मेले के दौरान जो भी कार्य प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा किया गया है, उसमें पानी के आउटलेट का ध्यान नहीं रखा गया है. इसकी वजह से बरसात के मौसम में वाटर लॉगिंग की समस्या उत्पन्न होगी. इसके अलावा जो भी डिवाइडर व पुलिया बनी, उसकी शटरिंग आज तक नहीं निकाली गई है. इस वजह से पानी का बहाव रुकेगा.

नालों पर अतिक्रमण

इसके अलावा शहर के अधिकांश नालों पर अतिक्रमण की समस्या है. इस वजह से नाला सफाई में मुश्किल हो रही है. नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि 15 जून तक नाला सफाई का कार्य पूरा कर लिया जाएगा. अधिकारियों व कर्मचारियों की बात सुनने के बाद मेयर ने नाला सफाई कार्यो की धीमी गति पर नाराजगी जताई. मेयर ने कहा कि 15 जून तक नाला सफाई का दावा किया जा रहा है, लेकिन फिलहाल ये दावा गलत साबित हो सकता है. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि नालों पर किए गए अतिक्रमण को तत्काल हटाया जाए. प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से संपर्क कर पुलिया आदि के नीचे लगे शटरिंग को तत्काल हटवाया जाए. साथ ही पानी के आउटलेट की व्यवस्था के लिए कहा जाए.