इटली नहीं खेल पाएगी 2018 वर्ल्‍डकप
2018 में रुस में होने वाले फुटबॉल वर्ल्‍डकप से पहले एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला। इस वर्ल्‍डकप में चार बार विश्‍व चैंपियन रही इटली की टीम नहीं खेलेगी। क्‍वालीफाइंग मुकाबले में इटली का सामना स्‍वीडन से था, इटली को यह मैच हर हाल में जीतना था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। यह मैच बराबरी पर छूटा और इटली का फुटबॉल के महाकुंभ में खेलने का सपना टूट गया। स्वीडन की टीम ने इस मैच को बराबरी पर रोक कर इटली के अरमानों पर पानी फेर दिया। इसके साथ ही उन करोड़ों फुटबॉल फैंस का भी दिल टूट गया, जो इटली को वर्ल्डकप में खेलता देखना चाहते थे।
60 साल में पहली बार होगा,जब यह टीम नहीं खेल पाएगी वर्ल्‍डकप
60 सालों में पहली बार होगा ऐसा
पिछले 60 सालों में पहली बार ऐसा होगा कि इटली की टीम फीफा वर्ल्‍ड कप में पहुंचने में नाकाम रही है। इटली को वर्ल्‍डकप में क्‍वालीफाइ करने के लिए स्‍वीडन को हराना था। पहली नजर में बेहद आसान लग रहा यह मुकाबला इटली के हाथों से निकल गया। इटली की टीम इस मैच में एक भी गोल नहीं कर पाई और मैच ड्रा हो गया। स्वीडन को एग्रीगेट तौर पर 1-0 से जीत मिली। क्योंकि पहले क्वालीफाइंग मैच में उसने इटली को 1-0 से ही हराया था। स्वीडन की टीम 2006 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी।
60 साल में पहली बार होगा,जब यह टीम नहीं खेल पाएगी वर्ल्‍डकप
इटली के गोलकीपर ने दिया इस्‍तीफा
वर्ल्‍डकप में क्‍वालीफाइंग न कर पाने के कारण इटली के गोलकीपर बफन ने फुटबॉल को अलविदा कह दिया। चार बार की चैंपियन इटली दुनिया की टॉप टीमों में मानी जाती है। ऐसे में इटली के बिना फीफा वर्ल्‍डकप काफी सूना सा लगेगा। इटली के फैंस के लिए यह खबर किसी बुरे सपने से कम नहीं है।