आई इम्पैक्ट

- एसआईसी ने लगाई कर्मचारियों की फटकार

- कैबिनेट मंत्री का नाम लेकर बचाव कर रहा कर्मचारी

Meerut जिला अस्पताल में चल रहे शराब के अड्डे पर अब ताला पड़ गया है। मंगलवार को आई नेक्स्ट की खबर ने जिला अस्पताल में खलबली मचा दी। खबर का ऐसा असर हुआ कि अस्पताल के एसआईसी ने इमरजेंसी वार्ड के अंदर बने स्टोर रुम पर ताला लगवा दिया, जहां शराब का अड्डा चल रहा था। इतना ही नहीं आलाधिकारी द्वारा अस्पताल में काम करने वाले शराबी कर्मचारियों की फटकार भी लगाई गई।

ये था मामला

जिला अस्पताल में काफी महीनों से कुछ कर्मचारियों द्वारा ऑन ड्यूटी शराब पीने की शिकायतें आ रही थी। मामले की जांच के लिए आईनेक्स्ट ने इसकी तहकीकात की। जब आईनेक्स्ट संवाददाता ने सच्चाई जानने के लिए वहां के कुछ मरीजों से बात करने के बाद अस्पताल की छानबीन की तो चौकाने वाले सच सामने आए। आईनेक्स्ट ने देखा कि वहां पर इमरजेंसी वार्ड में शराब पीने के लिए स्पेशल कर्मचारियों ने एक कमरा बना रखा है, जहां पर जो वास्तव में मरीजों की मलहम पट्टी के लिए ही है। मंगलवार को जब यह खबर छपी तो अस्पताल के एसआईसी डॉ। सहदेव कुमार वालिया ने कमरे पर ताला लगा दिया। केवल इतना ही नहीं कर्मचारियों की फटकार भी लगाई।

कैबिनेट मंत्री का नाम

अस्पताल में नशा करने वाले कुछ कर्मचारी अपने बचाव में प्रदेश सरकार के एक कैबिनेट मंत्री का सहारा लेने की बात कर रहे हैं। इसकी शिकायत वह कैबिनेट मंत्री से करेंगे कि अखबार में खबर छापी गई है। किसी भी तरह की कार्रवाई हुई तो वह कैबिनेट मंत्री से शिकायत करेंगे ऐसा भी कहा गया है। ऑन ड्यूटी नशा करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि उन पर कोई भी किसी तरह की कार्रवाई नहीं कर सकता है।

कमरे की चाबी रख ली गई है। इस मामले में फिलहाल मंथन के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ। सहदेव वालिया

एसआईसी, जिला अस्पताल