- जागरण कनेक्शन में एशिया कप में पाकिस्तान पर भारत की जीत की रही धूम

LUCKNOW: शनिवार रात पाकिस्तान पर भारत की जीत का जश्न हर संडे को आयोजित होने वाला जागरण कनेक्शन की सुबह में सेलिब्रेट किया गया। चेहरों पर बने तिरंगा भारत की जीत की खुशी बयां कर रहे थे.भारत की जीत के जश्न के साथ जागरण कनेक्शन का आगाज हुआ। सड़क पर लगी मस्ती की इस पाठशाला में जमकर लोगों ने मस्ती की। जहां संगीत की धुनों पर व बैंड के गानों पर लोगों ने इंज्वाय किया तो वही बच्चों ने अपने पढ़ाई के हैवी शेड्यूल को हटाकर जागरण कनेक्शन को इंज्वाय किया। इंदिरा नगर डी ब्लॉक में स्थित कलेवा चौराहे पर लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली। फैमिली और फ्रेंड्स के साथ लोगों ने इस बेहतरीन सुबह से अपने दिन की शुरुआत की।

बैंड पर झूमे लोग

कलेवा चौराहे पर दोनों ओर लगे बैंड की धुनों पर बच्चों के साथ बड़ों ने गानों पर खूब डांस किया। 'एक लड़की भीगी भागी सी' गाने की धुन पर पचास साल के कपल्स ने जब डांस किया तो लोगों ने तालियां और सीटियां बजाकर उनका हौसला अफजाई की। जबकि लव सांग तेरा मेरा रिश्ता है कैसा गाने पर भी युवाओं ने डांस किया। इसके अलावा सुबह सात बजे से शुरु हुई इस मस्ती करी पाठशाला का दौर दस बजे तक चलता रहा। तीन घंटे में हजारों की संख्या में लोगों ने इंज्वाय किया।

फेस पेटिंग व गेम में बच्चों दिखाई प्रतिभा

जागरण कनेक्शन में फेस पेंटिग में बच्चों ने अपने चेहरे को कई डिजाइन में रंगा तो वहीं उनके पैरेंटस ने खुद इस पेटिंग का हुनर दिखा अपने बच्चों के चेहरे को रंगा। इसके अलावा गेम में कैरम व शतरंज के जरिये बच्चों ने दिमागी कसरत की। जागरण कनेक्शन में गेम के अलावा ताइक्वांडो और आत्म रक्षा के गुर भी लोगों को सिखाये गये। छोटे बच्चों ने पेटिंग के जरिये अपने हुनर को दिखाया तो किसी ने गन से गुब्बारे को शूट किया।

स्वास्थ्य के प्रति सचेत दिखे लोग

भागदौड़ भरी इस जिंदगी में हम अपने शरीर को वो आराम नहीं दे पाते जो उसको मिलना चाहिए। शरीर को चुस्त दुरुस्त रखने के लिए लोगों को जागरुक करने के लिए जागरण कनेक्शन में मेडिकल कैंप भी लगाये गये। जहां पर सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिली। किसी ने अपना बीपी चेक करवाया तो किसी ने अपनी स्वास्थ्य की दिक्कतों को बताया।

नुक्कड़ नाटक ने दी सीख

मार्डन कॉलेज की सिरफिरे गु्रप की लड़कियों ने नुक्कड़ नाटक के जरिये जातिवाद को दिखाया जिसमें समाज में बढ़ रहे जातिवाद से किस तरह लोगों को नुकसान हो रहा है समाज में वर्गों के बीच दूरियां बढ़ रही हैं अपने नाटक के जरिये दिखाया।

जागरण कनेक्शन के साथ संडे की शुरुआत हो इससे अच्छा क्या हो सकता है। मैं अपने फ्रेंडस के साथ आई हूं और यहां पर खूब मस्ती की। मुझे बहुत ही अच्छा लगा इस जागरण कनेक्शन में आकर। अगली बार फिर आऊंगी।

- श्रेया सिंह

मैं दूसरी बार आई हूं मेरे बच्चों को कनेक्शन बहुत ही पसंद है क्योकि यहां पर सब कुछ है बच्चों के इंज्वायमेंट से लेकर उनके स्किल को निखारने को लेकर कई तरह के कंपीटिशन होते है जो बहुत ही अच्छा है।

नम्रता मिश्रा

जागरण कनेक्शन मतलब फुल टू धमाल, चाहे फैमिली के साथ आओ या फ्रेड्स के साथ सभी के लिए यहां पर इंज्वायमेंट है। खासकर बैंड की लाइव परफार्मेस मुझे बहुत ही पसंद है। वैसे भी डांस करना मुझे बहुत पसंद है। मैंने तो जमकर इंज्वाय किया। - सौभग्या

बच्चों ने जिद्द की तो मैं लेकर आ गया। लेकिन यहां आकर मुझे लगा कि वाकई में इस जागरण कनेक्शन में आना चाहिए अगर लोग अभी तक नहीं आये तो वो अगली बार जरुर आये। सुबह की शुरुआत ऐसी हो जाये तो क्या कहना।

- राहुल जैन