- आईजी जेल ने कहा हर 15 दिन में भेजो हर मूवमेंट की रिपोर्ट

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

जिला जेल में हुए बवाल के बाद अब जेलों को लेकर खुफिया विभाग को अलर्ट रहने को कहा गया है और अंदर होने वाली हर एक्टिविटी की रिपोर्ट हर 15 दिन में भेजने के निर्देश दिए हैं। ताकि आगे फिर से ऐसे किसी बवाल की आशंका की सुगबुगाहट मिलने के बाद सही समय पर एक्शन लिया जा सके।

अभी नहीं लगेंगे सीसी कैमरे

वहीं जिला जेल के चप्पे चप्पे की सुरक्षा को लेकर जेल प्रशासन अब परेशान होने लगा है क्योंकि बंदियों ने उपद्रव के दौरान जेल में लगे सभी सीसी कैमरों को तोड़ दिया था। जिसके कारण इन कैमरों की मरम्मत कराने में अभी कई दिनों का वक्त बर्बाद होगा। इस दौरान एक जगह बैठकर निगरानी करने वाले अधिकारी परेशान हैं कि जेल की सुरक्षा कैसे होगी।

जेल विजिटर्स को लेकर गंभीर

जेल के अंदर की सच्चाई की पड़ताल करने के लिए नियुक्त जेल विजिटर भी जेल प्रशासन से डरते हैं। यह बात जिला जेल में हुए बवाल के बाद सामने आई। जेल में निरीक्षण के दौरान विजिटर को बंदियों तक पहुंचने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। जेल निरीक्षण के दौरान कारागार मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया ने भी महसूस किया था कि जेल में विजिटर की एक नहीं चलती। यही वजह है कि जेल बवाल के दूसरे दिन रविवार को जेल विजिटर पहुंचे और उन्होंने निरीक्षण के दौरान महिला बंदियों से बात करने की बात कही तो पूर्व जेलर ने नेतागिरी न करने की बात कह कर उन्हें टाल दिया था।