-गंगानगर जैन मंदिर में चोरी का मामला पकड़ा तूल

-आरोपी नहीं पकडे़ गए तो सड़क पर उतरेगा पूरा समाज

Meerut: गंगानगर के राजेंद्रपुरम स्थित श्री क्008 दिगंबर जैन को दिन दहाड़े हुई सोने चांदी की मूर्तियों की चोरी से गुस्साए जैन समाज के लोगों ने शनिवार को आईजी ऑफिस पहुंचकर आरोपियों को पकड़ने की मांग की। समाज के लोगों ने आरोपियों पर कार्रवाई की मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

डीआईजी से मिले लोग

शुक्रवार को जैन मंदिर हुई ख्भ् लाख की मूर्तियों की चोरी मामले में भाजपा नेताओं आक्रोश दिखाते हुए घटना के खुलासे की मांग की। जैन समाज के लोगों के साथ डीआईजी ऑफिस पहुंचे भाजपा महानगर अध्यक्ष ने मंदिर में चोरी मामले को शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में धार्मिक स्थल तक भी सुरक्षित नहीं रह गए हैं। शहर में दिन दहाड़े धार्मिक स्थलों में भगवान की मूर्तियां चोरी की जा रही हैं।

आरोपी नहीं पकड़े गए तो आंदोलन

घटना से आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि यदि तीन दिन के भीतर घटना के आरोपी नहीं पकड़े जाते तो समाज के लोगों को मजबूर होकर धरना प्रदर्शन व आंदोलन करना होगा।

क्या है मामला

शुक्रवार को दोपहर के समय श्रद्धालु पूजा अर्जना के लिए मंदिर में पहुंचे तो मंदिर के द्वारा खुले पड़े थे। श्रद्धालु जब मंदिर परिसर में घुसे तो पैरों से जमीन खिसक गई। मंदिर की सभी सोने चांदी की मूर्तियां व छतर अपनी जगह पर नहीं थे। घबराए लोगों ने तभी इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की।

दीपक पर पुलिस को शक

पुलिस व आसपास के लोगों के शक की सुंई मंदिर की सफाई व्यवस्था देखने वाले दीपक पर टिकी हुई है। लोगों के मुताबिक मंदिर की चाबी दीपक के पास ही रहती थी। घटना वाले दिन भी उसी के पास चाबी थी।

मामले में संदिग्ध लग रहे कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। आने वाले दो दिनों में घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

-अब्दुल कादिर, सीओ सदर देहात