JAMSHEDPUR: टाटा स्टील के सहयोग से जुस्को ने काफी समय बाद रविवार को 'जैम एट स्ट्रीट' का आयोजन किया। इसमें शहर के लोगों ने खूब मस्ती की। बिष्टुपुर मेन रोड पर हजार लोग जुटे। सड़क पर ही लोग नाचे, गाए और मस्ती में मस्त रहे। सड़क पर हर आयुवर्ग के लोग थे। इनमें युवाओं की भागीदारी अधिक थी। गीत-संगीत के बीच मस्ती का पूरा पैकेज एक ही जगह मिल रहा था। इसमें दैनिक जागरण ने भी अपनी भागीदारी दिखाई, जिसे लोगों ने खूब सराहा। आयोजन में टाटा स्टील के वाइस प्रेसीडेंट (कारपोरेट सर्विसेज) सुनील भास्करन एवं जुस्को के प्रबंध निदेशक (एमडी) तरुण डागा भी शरीक हुए। इस मौके पर सुनील भास्करन ने कहा कि दुर्गा पूजा के त्योहार और लोगों को फिटनेस के इरादे से यह आयोजन किया गया। कई इवेंट सड़क पर आयोजित हुए। कहा कि टाटा स्टील स्वास्थ्य को लेकर काफी गंभीर रहती है, इस कारण ऐसे आयोजन करती रहती है।

डांस कॉर्नर में ज्यादा भीड़

बिष्टुपुर मेन रोड पर सुबह पांच से 8.30 बजे तक यह कार्यक्रम चला। इस दौरान कोई अपनी पेंटिंग बनवाने में व्यस्त दिखा तो कोई डांस करने में। सबसे ज्यादा भीड़ डांस कॉर्नर में रही। सड़क सुरक्षा को लेकर तथा स्वच्छता को लेकर एक घड़ी कंपनी की ओर से नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया। रविवार के आनंद को संगीतमय बनाने के लिए खेलों के साथ यहां रॉक बैंड, सेल्फी कॉर्नर, स्ट्रीट पेंटिंग, मैजिक शो, आयोजित किए गए। इन सबके अलावा सुबह का उल्लास बढ़ाने के लिए डोसा, गोलगप्पा, उत्तपम, इडली, कचौरी सब्जी, हेल्थ ड्रिंक्स, फल, सैंडविच, केक, पेस्ट्री और हरे लजीज व्यंजन आदि केलगे थे।

स्पो‌र्ट्स कॉर्नर ने भी लुभाया

बिष्टुपुर में सड़क पर लगे स्पो‌र्ट्स कॉर्नर ने भी लोगों को खूब लुभाया। इसमें रोलर स्केटिंग, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, बाक्सिंग, हैंडबॉल, कराटे और एडवेंचर गेम्स से लेकर ढेर सारी गतिविधियां हुई। जेएफसी के कॉर्नर में युवाओं ने जमकर सेल्फी ली। इस स्पो‌र्ट्स कॉर्नर में कई गणमान्य लोगों ने भी हाथ आजमाए।

दैनिक जागरण ने लगाया था स्टॉल

जैम एट स्ट्रीट में दैनिक जागरण की ओर से भी स्टॉल लगाया गया था। इसमें महिलाओं-पुरुषों के लिए तरह-तरह के फनगेम्स हुए, जिसका लोगों ने जमकर आनंद उठाया। किसी ने 'बॉल इन बास्केट' का लुत्फ उठाया, तो कई महिलाएं 'जंगल की रानी' बनने के लिए जूड़े में स्ट्रा लगा रही थीं। महिलाओं ने बिंदी सजाओ प्रतियोगिता में भी भाग लिया, जिसमें 20 सेकेंड के अंदर एक-दूसरे के चेहरे पर बिंदी लगाना था। पुरुषों के लिए 'पेपर की माला' बनाओ प्रतियोगिता हुई। फन गेम्स के विजेताओं को उपहार भी दिए गए। स्टॉल पर आने वालों को नि:शुल्क दैनिक जागरण अखबार भी दिए जा रहे थे, लोग सुबह-सुबह शहर समेत देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़कर खुश दिखे।