शहर के मुख्य बाजारों में पहुंचा जाम

तीन दिन से बंद है बिजली बंबा बाईपास

Meerut : बिजली बंबा बाईपास बंद होने के कारण तीसरे दिन भी शहर जाम से जूझता हुआ नजर आया. दिल्ली रोड से जाम शहर के मेन बाजारों में पहुंच गया. जाम में घंटो फंसने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन पिछले दो दिन के मुकाबले तीसरे दिन लोगों को जाम से कुछ राहत भी मिली.

रेलवे रोड से डायवर्ट

शुक्रवार को दिल्ली रोड से बड़े वाहन रेलवे रोड की तरफ डायवर्ट हुए. जिससे दिल्ली रोड पर कुछ राहत तो देखने को मिली. लेकिन जाम रेलवे रोड से घंटाघर, छतरी वाला पीर से खैर नगर चौपले तक पहुंच गया. जिससे सैकड़ों की तादाद में लोग जाम में फंसे रहे.

बुढ़ाना गेट से इंदिरा गेट

बिजली बंबा बाईपास बंद होने से गढ़ रोड जाने वाले लोगों ने रेलवे रोड का रुख किया. इसके बाद वह घंटाघर पहुंचे. घंटाघर से होते हुए खैर नगर चौपले से बुढ़ाना गेट, इसके बाद वह इंदिरा गेट से सीधे गुलमर्ग पहुंचे. वहां से सीधे गढ़ रोड की तरफ रूख किया. जिसके चलते वहां पर भीषण जाम लगा रहा.

नहीं सुधरे हालात

चार मुख्य मुख्य बाजारों के रास्तों व मिश्रित आबादी की आवासीय कालोनी को जोड़ता हुआ भूमिया पुल पर पहले से ही वाहनों का अधिक लोड है. चूंकि उस पुल की चौड़ाई कम है. एक साथ दो बड़ वाहन आमने सामने आ जाए तो एक दम जाम लग जाता है. देखते ही देखते जाम गोलाकुंआ तक पहुंच जाता है. बिजली बंबा बंद होने से सारे वाहन भूमियापुल से होकर हापुड़ अड्डे तक पहुंच रहे है.

जल्दी निकलने के चक्कर में लोग गलत साइड में वाहन चलाकर स्वंय जाम लगाते हैं. अगर लोग ट्रैफिक नियम का पालन करें, रांग साइड वाहन न चलाएं तो शहर में जाम की समस्या नहीं हो सकती है.

संजीव वाजपेई, एसपी ट्रैफिक

शहर में जाम लोगों के लिए नासूर बन गया है. ट्रैफिक पुलिस चाहकर भी जाम नहीं खुलवा पा रही है.

शाहआलम लिसाड़ी गेट

सबसे ज्यादा शहर को जाम ई- रिक्शा चालक कर रहे है. बिना लाइसेंस के यह रिक्शा शहर में दौड़ रहे है. ट्रैफिक पुलिस इनका चालान तक नहीं करती है.

भूपेंद्र सिंह, भूमियापुल

खटारा टेंपों को सड़क पर दौड़ने से अगर ट्रैफिक पुलिस रोक लगा ले तो शहर जाम से मुक्त हो सकता है.

एमएस डोडी बेगमपुल

चौराहे पर खड़े पुलिस कर्मी स्वंय भी ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं कराते है. अगर नियम तोड़ने वालों का चालान किया जाए तो शहर में जाम नहीं लग सकता है.

सतीश चंद, खैर नगर चौराहा