- यहां बस नहीं रोकने का जारी हुआ था फरमान

- सांसद की गाड़ी टकराने के बाद बरती जा रही थी सख्ती

आगरा. शहर में एक ओर ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने की कवायद चल रही है. वहीं दूसरी ओर रोडवेज बसें ही ट्रैफिक को तार-तार कर रही हैं. बसों के कारण भगवान टॉकीज ओवरब्रिज में जाम लगने लगा है. इससे पब्लिक परेशान हो रही है. मालूम हो कि यहां बसों के जाम के कारण ही सांसद राम शंकर कठेरिया की गाड़ी टकरा गई थी.

सिपाही मौजूद, फिर भी लगाम नहीं

भगवान टॉकीज ओवरब्रिज के अबु उल्लाह की दरगाह की ओर रोडवेज बसों ने बस अड्डा बना रखा है. यहां एटा, कासगंज, मैनपुरी, कानपुर समेत इस रूट पर जाने वाली बसें खड़ी होने लगी हैं. इससे रोड में गाडि़यों का लंबा जाम लगने लगा है. लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी हैं. यहां बढ़ती दुर्घटनाओं के कारण रोडवेज समेत अन्य सभी बसों को रोकने में प्रतिबंध लगाया जा चुका है. इसका सख्ती से पालन करने के आदेश आरएम समेत एसएसपी ने दिए हैं. यहां ट्रैफिक पुलिस का जवान भी मुस्तैद रहता है. इसके बावजूद गाडि़यों को रोकने का सिलसिला रुक नहीं रहा है.

सांसद की गाड़ी को मारी थी टक्कर

ओवरब्रिज के अब्बू उल्लाह दरगाह के पास ही सांसद रामशंकर कठेरिया की गाड़ी को रोडवेज बस ने टक्कर मार दी थी. सांसद ने यहां बसों के खडे़ होने पर आपत्ति दर्ज की थी. इस बीच आरएम से लेकर पुलिस के आला अधिकारी तक पहुंचे थे. आरएम ने यहां बस नहीं खड़ा करने का आदेश जारी किया था. उन्होंने नो पार्किग जोन घोषित करने की भी सलाह दी थी. कुछ दिनों तक सख्ती बरती गई. यहां बसों का अड्डा बंद हो गया. अब यहां फिर बसों का रुकना शुरू हो गया है.

ट्रैफिक पुलिस के सामने मनमानी

अब्बू उल्लाह दरगाह के पास बसों को रोकने से मना करने के लिए ट्रैफिक पुलिस तैनाती है. उनकी सरपरस्ती में बसों की लंबी लाइन लगती है. ये बेतरतीब तरीके से खड़ी होती हैं. इससे जाम लगता है.