एक मामला पहले से दर्ज
जानकारी के मुताबिक, एंडरसन पर आरोप लगा है कि उन्‍होंने चौथे दिन की अंतिम बॉल से पहले बैट्समैन रहाणे के अगेंस्‍ट अभद्र शब्‍दों का प्रयोग किया. हालांकि खेल के दौरान इस तरह के शब्‍दों के प्रयोग का चलन आत बात हो गई है लेकिन रहाणे ने इस पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है. एंडरसन के कमेंट पर रहाणे के इस तरह के रिएक्‍शन के बाद अंपायर रॉड टेलर को दोनों प्‍लेयर्स को शांत कराने के लिये हस्‍तक्षेप करना पड़ा. मैच का चौथा दिन यूं तो खेल की नजरों से देखा जाये तो एंडरसन के लिये अच्‍छा रहा, लेकिन रहाणे के साथ हुये विवाद के कारण माहौल थेड़ा गरमा गया.

ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज पर पड़ेगा असर
इंग्लिश बॉलर एंडरसन हालांकि जडेजा के साथ हुये विवाद के बाद से सामान्‍य तौर पर शांत नजर आ रहे थे. इंडिया ने इस विवाद के बाद कड़ा रुख अपना लिया है. इंडिया अब इस विवाद के बाद खेल के दौरान व्‍यवहार का एक मापदंड तय करने का समर्थन कर रहा है. गौरतलब है कि एंडरसन-जडेजा विवाद के परिणाम का असर इस साल में होन वाली इंडिया-ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज पर भी पड़ने की संभावनायें जताई जा रही हैं.

इंग्‍लैंड मामले को चाहती है दबाना
जडेजा के साथ विवाद के बाद इंग्‍लैंड की ओर से इस तरह के प्रयास किये जा रहे हैं कि इस विवाद का हल बिना सुनवाई के हल हो जाये. इंडिया का कहना है कि टेंटब्रिज में एंडरसन ने हदें पार करते हुये निराश करने वाला व्‍यवहार किया और जडेजा के साथ हाथापाई भी की. आपको बता दें कि हाल ही के सालों में एंडरसन का खेल के दौरान अभद्र भाषा में बात करने के पहले भी कई मामले संज्ञान में आये हैं. एंडरसन को जडेजा के साथ विवाद के लिये लेवल-3 का आरोपी ठहराया गया है. जडेजा के साथ धक्‍का मुक्‍की और गाली गलौज के कारण आईसीसी ने एंडरसप पर मामला दर्ज किया है. इसकी सुनवाई शुक्रवार को होनी है. अगर एंडरसन को दोषी पाया गया तो उन पर अधिकतम 4 टेस्‍ट मैचों का बैन लग सकता है.   

Hindi News from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk