कानपुर। ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेम्स फाॅकनर का सोमवार को 29वां जन्मदिन था। जेम्स ने अपने बर्थडे पर कुछ पुराने दोस्तों संग पार्टी की। बर्थडे सेलिब्रेशन के बाद जेम्स ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसके बाद बवाल शुरु हो गया। हालांकि इस तस्वीर में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं था मगर फाॅकनर ने जो कैप्शन लिखा, उसके बाद इस कंगारु गेंदबाज पर गे होने के सवाल खड़े होने लगे।
इस कंगारु क्रिकेटर को आखिर कहना पड़ा,मैं नहीं हूं गे
इस पोस्ट पर मचा बवाल
फाॅकनर ने जो तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी। उसमें उनके साथ उनका दोस्त और मां नजर आ रहे थे। इस फोटो को शेयर करते हुए फाॅकनर ने कैप्शन लिखा, 'मेरे प्यारे दोस्त और ब्वाॅयफ्रेंड @robjubbsta के साथ बर्थडे डिनर करते हुए। साथ में मेरी मां भी हैं।' बस फाॅकनर का इतना लिखना था कि सोशल मीडिया पर उनके गे होने की खबर फैल गई। हर किसी को लगा कि वह अपने ब्वाॅयफ्रेंड के साथ डिनर करने आए हैं।
इस कंगारु क्रिकेटर को आखिर कहना पड़ा,मैं नहीं हूं गे
फाॅकनर को देनी पड़ी सफाई

इस खबर को अभी एक दिन भी नहीं हुआ कि मंगलवार सुबह फाॅकनर ने एक और पोस्ट कर अपनी सफाई दी। इस ऑस्ट्रेलियाई पेसर ने लिखा, 'पिछली रात को की गई मेरी पोस्ट का गलत मतलब निकाला गया। मैं गे नहीं हूं। हालांकि इस घटना के बाद एलजीबीटी समुदाय की तरफ से जो समर्थन मिला वह वाकई रोचक है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि प्यार सिर्फ प्यार होता है। हालांकि @robjubbsta सिर्फ एक दोस्त है। हमें हाउसमेट हुए पांच साल हो गए हैं।'

IPL छोड़कर जा रहे वार्नर बिना शादी बने थे पिता, देखें इनकी माॅडल पत्नी का ग्लैमरस अंदाज

बर्थ डे ब्वाॅय रोहित शर्मा IPL में ले चुके हैं हैट्रिक, इन तीन बल्लेबाजों का किया था शिकार

दो साल से बाहर हैं टीम से
अपनी तेज रफ्तार वाली गेंदों से बल्लेबाजों के पसीने छुड़ाने वाले जेम्स फाॅकनर करीब दो साल से ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर हैं। फाॅकनर ने कंगारु टीम के लिए आखिरी मैच 2017 में खेला था। यही नहीं इस साल इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्डकप को लेकर कंगारु टीम में भी फाॅकनर का नाम शामिल नहीं है। इस तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 69 वनडे, 24 टी-20 और 1 टेस्ट खेला है।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk