-सुबह छह बजे जल गया था केपीयूसी हॉस्टल के बगल में लगा चार सौ केवीए का ट्रांसफार्मर

ALLAHABAD: शहर में ट्रांसफार्मर के जलने का सिलसिला रुक नहीं रहा है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के केपीयूसी हॉस्टल के बगल में लगा चार सौ केवीए के ट्रांसफार्मर का जम्फर उड़ जाने की वजह से हॉस्टल के आसपास के सैकड़ों घरों में बिजली की आपूर्ति ठप हो गई। सुबह छह बजे जम्फर जला तो दोपहर तीन बजे तक पूरे एरिया में हाहाकार मच गया। लेकिन बिजली विभाग का कोई अधिकारी या कर्मचारी उसे ठीक करने नहीं पहुंचा। इस पर हॉस्टल के छात्रों का धैर्य जवाब दे गया आक्रोशित छात्रों ने हॉस्टल के सामने चक्काजाम कर दिया।

आधा घंटे तक लगाया जाम

आपूर्ति बहाल न होने से आक्रोशित छात्रों ने दोपहर तीन बजे के लगभग सड़क पर जाम लगा दिया। छात्रों ने एक सुर में लगातार बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। आक्रोश इस कदर बढ़ता जा रहा था कि उधर से गुजरने वालों ने अपना रास्ता बदल दिया। जाम की सूचना मिलते ही कर्नलगंज कोतवाली की फोर्स पहुंची और छात्रों को शांत कराने की कोशिश करने लगे। लेकिन छात्रों ने मौके पर अधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे थे।

मरम्मत को पहुंचे तो हटाया जाम

पुलिस ने टैगोर टाउन सब स्टेशन के एसडीओ विजय तिवारी से बात की। इस पर श्री तिवारी ने बताया कि ठेके पर काम कर रहे कर्मचारियों ने हड़ताल कर रखी है। एक घंटे में आपूर्ति बहाल करने का प्रयास किया जाएगा। यह बात पुलिस ने छात्रों को बताई उसके बाद ही जाम हटाया गया।