जम्मू/श्रीनगर (आईएएनएस)।  जम्मू-कश्मीर में आज शनिवार को नगर निकाय चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। चुनाव अधिकारियों की मानें तो जम्मू के सांबा जिले में और कश्मीर घाटी के श्रीनगर, अनंतनाग, बारामूला, पुलवामा और बांदीपोरा जिलों में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराया जा रहा है। यहां बड़ी संख्या में मतदान केंद्रो व उनके आसपास सुरक्षा कर्मियों व अतिरिक्त स्टाफ की तैनाती की गई है। मतदान प्रक्रिया सुबह 6 बजे शुरू हुर्इ थी आैर शाम 4 बजे समाप्त होगी।

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव : तीसरे चरण का हो रहा है मतदान,सुरक्षा के किए गए कड़े इतजाम

35 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया

जम्मू के सांबा में मतदान केंद्रों के बाहर मतदाता कतारों में खड़े हैं आैर यहां मतदान शुरू होने के चार घंटे बाद तक करीब 35 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था।  वहीं कश्मीर में  मतदान केंद्रों पर भीड़ कुछ खास नही हैं। एेसे में कश्मीर घाटी में कम मतदान दर्ज किया गया। शहरी निकाय चुनावों के लिए कुल 365 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। राज्य के मुख्य निवाचन अधिकारी शालीन काबरा का कहना है कि यहां इसके पहले 8 अक्टूबर आैर 10 अक्टूबर को दो चरणों में चुनाव हो चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव : तीसरे चरण का हो रहा है मतदान,सुरक्षा के किए गए कड़े इतजाम

चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों की तैनाती

इन दोनों चरणों में करीब 47.2 फीसदी मतदान हुआ। यहां स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों की तैनाती की गई है।  राज्य के सभी मतदान केंद्रों पर बेसिक मिनिमम फैसिलिटीज (बीएमएफ) सुनिश्चित की गई है। इसके अलावा डिप्टी कमिश्नर द्वारा सभी संवेदनशील स्थानों की वीडियोग्राफी करार्इ जा रही है। वहीं चौथे और अंतिम चरण का चुनाव 16 अक्टूबर को कराया जाएगा। इसके लिए भी पहले से तैयारी हो चुकी है। यहां 13 वर्षों के बाद नगरपालिका चुनाव कराए जा रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर स्थानीय निकाय चुनाव : दूसरे चरण की वोटिंग जारी, चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं सुरक्षा कर्मी

जम्मू-कश्मीर : आतंकी धमकी के बाद भी आज 11 जिलों में हो रहा मतदान, बंद की गर्इ मोबाइल इंटरनेट सेवाएं

National News inextlive from India News Desk