- ऑटो से लगता है सिटी में सबसे ज्यादा जाम

- बिना स्टैंड के गाड़ी रोकना बन गई है आदत

Meerut: सिटी में जाम लगता है, आप हाथ मलते रह जाते हैं। कई बार एक्सीडेंट भी होते-होते बचता है। इन सभी में सबसे बड़ा हाथ सिटी में चलने वाले टैम्पो का है।

बागपत अड्डा

सबसे पहले कहानी बागपत अड्डे की बताते हैं। यहां पर जाने वाले ऑटो बागपत अड्डे पर आधी सड़क घेरकर सवारी भरते हैं। वहीं दिल्ली रोड पर भी टैम्पो अपनी मनमर्जी से वाहन रोक देते हैं।

रोडवेज बस अड्डा

रोडवेज बस अड्डे पर आप बिना जाम में फंसे निकल जाएं, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। यहां पर आपका बीच सड़क पर रूके टैम्पो इंतजार करते हैं। जो यहां से गुजरने वाले वाहनों को रास्ता ही नहीं देते हैं और यही जाम का सबब भी बनता है।

बेगमपुल

बेगमपुल पर तो ऑटो स्टैंड ही बीच सड़क पर बना रहता है। यहां पर दिल्ली रोड हो या फिर हापुड़ रोड दोनों ओर ही टैम्पो बीच सड़क पर खड़े रहते हैं, जिसकी वजह से यहां पर आए दिन जाम लगा रहता है।

कचहरी पुल

कचहरी पुल का हाल तो और भी बुरा है, यहां ना सिर्फ जाम लगता है। बल्कि यहां पर चलने वाले टैम्पो भी ठीक नहीं है। कचहरी पुल पर बीच सड़क पर टैम्पो खड़े होते हैं और मुसीबत यहां से गुजरने वाले लोगों को झेलनी पड़ती है।

हापुड़ अड्डा

टैम्पो की वजह से अगर किसी सड़क का सबसे बुरा हाल है तो वो हापुड़ अड्डा है। यहां से भूमिया का पुल जाने वाले रास्ते पर टैम्पो ने अपना कब्जा कर रखा है। जहां पर गोलाकुअंा और बागपत अड्डे की ओर से जाम का बहुत बुरा हाल है।

ये है सिटी में टैम्पो की हालात

दिल्ली रोड- भ्00

कचहरी पुल-70

हापुड़ अड्डा से बागपत अड्डा- क्भ्0

बहुत जल्द टैम्पो पर काबू पाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। जो रूल्स का पालन नहीं करेगा, उस पर कार्यवाही की जाएगी। टैम्पो को जाम का कारण नहीं बनने दिया जाएगा।

पीके तिवारी, एसपी टै्रफिक