छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : सोनारी थाना की पुलिस ने मुकेश कुमार की पत्‍‌नी ज्योति कुमारी को मध्यप्रदेश के गुना में छापेमारी कर छुड़ाया। उसे बहला-फुसलाकर ले जाने वाली बारीडीह की पूजा कुमारी को गिरफ्तार कर लिया। उसे गुना से पकड़ा गया। दोनों को साथ लेकर रविवार देर शाम पुलिस सोनारी थाना पहुंची।

ज्योति कुमारी को पूजा कुमारी नौकरी लगाने का झांसा देकर 21 मई को गुना ले गई थी। मुकेश कुमार ने सोनारी थाना में बारीडीह बस्ती निवासी पूजा कुमारी व राजू वर्मा के खिलाफ महिला को बेचने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

जबरन करा दी शादी

सोनारी इंस्पेक्टर अनुज कुमार ने जानकारी दी कि पूछताछ में ज्योति कुमारी ने पुलिस को बताया कि झांसा में रखकर उसे गुना ले जाने वाली पूजा कुमारी ने उसकी शादी गुना निवासी गणेश कुमार के साथ जबरन 27 मई को करा दी थी। विरोध के बावजूद ज्योति की एक नहीं चली। 35 हजार रुपये खूंटाडीह में रहने वाली ज्योति की मां के एकाउंट में भिजवा दिए गए।

काम दिलाने के बहाने ले गई

ज्योति कुमारी ने बताया वह और पूजा कुमारी पूर्व से परिचित हैं। दोनों ब्यूटी पार्लर में काम करती हैं। पूजा कुमारी का सिदगोड़ा के बारीडीह में मायके और गुना में ससुराल है। बिहार के गया में अटेंडर का काम लगा देने का झांसा देकर 21 मई को पूजा कुमारी उसे साथ ले गई थी। कहा था कि प्रतिदिन 1500 रुपये मिलेंगे। पूजा उसे गया नहीं ले जाकर मध्य प्रदेश के गुना ले गई।

ससुराल में किया जा रहा था प्रताडि़त

ज्योति कुमारी ने पुलिस को बताया कि विवाह के बाद वह परेशानी में पड़ गई। विरोध पर उसे प्रताडि़त किया जा रहा था। एक दिन मोबाइल फोन हाथ लगने पर ज्योति ने अपने पति मुकेश कुमार को फोन किया। मामले की पूरी जानकारी दी। अपने को बचा लेने की गुहार लगाते हुए रोती रही। संदेश भी भेजा, जिसकी जानकारी मुकेश ने सोनारी पुलिस को दी थी। इसके बाद सोनारी पुलिस की टीम 27 जून को सत्यनरायण महतो के नेतृत्व में महिला अधिकारियों की टीम मध्यप्रदेश के गुना गई। वहां से ज्योति कुमारी को बरामद किया। गणेश कुमार भागने में सफल रहा।