-अनएडेड स्कूल एसोसिएशन ने झारखंड शिक्षा न्यायाधिकरण के आदेश को तोड़-मरोड़कर पेश किया है

JAMSHEDPUR : जमशेदपुर अनएडेड स्कूल एसोसिएशन द्वारा जमशेदपुर अभिभावक संघ के अस्तित्व पर उठाए गए सवाल को संघ ने गंभीरता से लिया है। संघ के प्रेसिडेंट डॉ उमेश कुमार ने कहा कि अनएडेड स्कूल एसोसिएशन ने झारखंड शिक्षा न्यायाधिकरण के आदेश को तोड़-मरोड़कर शिक्षा विभाग के सामने पेश किया है। उन्होंने कहा कि संघ स्कूल एसोशिएशन के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करने की मांग करेगा।

संघ के अस्तित्व पर सवाल

डॉ उमेश ने कहा कि अभिभावक संघ के रजिस्टर्ड संवैधानिक संगठन है और इस तरह का आरोप लगाकर संघ की छवि धूमिल करने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा कि झारखंड शिक्षा न्यायाधिकरण में दायर केस नंबर 9-ख्0क्0 का हवाला देते हुए संघ के अस्तित्व पर सवाल उठाया गया है और कहा गया है कि संघ अभिभावक, बच्चों व शिक्षकों का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकता है। डॉ उमेश कुमार ने कहा कि उस आदेश में जेट ने कहा है कि किसी स्कूल की गलत नीतियों के विरुद्ध झारखंड शिक्षा न्यायाधिकरण अधिनियम ख्00भ् के धारा 8 (डी) के तहत जेट में कंप्लेन दर्ज कराने का अधिकार उस स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के पेरेंट्स को है न कि संघ या सोसाइटी को। डॉ उमेश ने कहा कि स्कूल एसोसिएशन ने जेट के इस आदेश को गलत तरीके से पेश कर लोगों के साथ ही शिक्षा विभाग को भी दिग्भ्रमित करने की कोशिश की है।

---------------------

नमो की सभा में जाने की तैयारी

प्राइम मिनिस्टर नरेन्द्र मोदी के ख्क् अगस्त को रांची में होने वाली सभा को लेकर सिटी में भी भाजपाइयों में जोश भर गया है। वे पूरी ताकत के साथ सभा में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। इस क्रम में नरेन्द्र मोदी यूथ ब्रिगेड द्वारा भी तैयारी की जा रही है। इसे लेकर ब्रिगेड के स्टेट कन्वेनर सतीश सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को सुंदरनगर, लक्ष्मीनगर, जेम्को, खड़ंगाझार, बारिगोड़ा व सरजामदा सहित अन्य एरिया में जनसंपर्क अभियान चलाकर लोगों से सभा में चलने का आह्वान किया गया। ब्रिगेड के स्पोक्सपर्सन अंकित आनंद ने बताया कि बुधवार को यूथ ब्रिगेड द्वारा साकची मार्केट व गोलमुरी मार्केट सहित अन्य जगहों पर जनसंपर्क कर आमंत्रण पत्र बांटे जाएंगे। इस दौरान नरेंद्र मोदी यूथ ब्रिगेड के रामप्रसाद जयसवाल, रामनारायण शर्मा, संगठन महामंत्री अमित कुमार शर्मा, स्पोक्सपर्सन अंकित आनंद, कुमारेश उपाध्याय, सुखदेव, बब्बन कुमार, सोमेश सिंह, अवतार सिंह, अमित सिंह, टोनी सिंह, साहिल गुप्ता, लल्लू, दिगंबर पुरी, महेश मिश्रा, विकास कुमार शर्मा, शाहिद शर्मा सहित अन्य प्रेजेंट थे।