JAMSHEDPUR : घर में घुसकर फायरिंग और रेप के मामले में बुधवार को कोर्ट ने आरोपी अमित कुमार राय को क्0 साल कारावास की सजा सुनाई। इतना ही नहीं कोर्ट ने उसपर क्0 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। अमित राय सोनारी स्थित स्वर्णरेखा फ्लैट का रहने वाला है। उसके खिलाफ डिमना रोड स्थित वाटिका ग्रीन सिटी निवासी युवती ने जुलाई ख्0क्ख् में कम्प्लेन दर्ज कराई थी।

युवती को फांसा था प्रेम जाल में

जानकारी के मुताबिक अमित राय विवाहित था, लेकिन खुद को अनमैरेड बताकर उसने पीडि़त युवती को प्रेम जाल में फांस लिया। इसके बाद उसने सिटी के साथ ही सिटी से बाहर के होटलों में उसके साथ कई बार रेप किया और उसका एमएमएस भी बना लिया। इस बीच जब युवती को पता चला कि अमित विवाहित है तो उसने उससे दूरी बनानी शुरू कर दी।

घर में घुसकर की थी फायरिंग

इसके बाद गुस्से में आकर अमित जुलाई ख्0क्ख् में युवती के घर पहुंचा। जैसे ही युवती ने गेट खोला, उसने फायरिंग कर दी। बाद में युवती भाग कर पड़ोसी के घर में घुस गई। इसके बाद भी अमित ने कई राउंड फायरिंग की और भाग गया। घटना के संबंध में युवती द्वारा दर्ज एफआईआर वापस लेने के लिए भी उसने दबाव बनाया और एमएमएस को इंटरनेट पर डालने की धमकी दे डाली। बाद में पुलिस ने अमित को अरेस्ट कर लिया।

---------------------

पुराने कांग्रेसियों के बारे में किताब लिखने की प्लानिंग

अखिल भारतीय सोनिया गांधी प्रचार दल ने पुराने कांग्रेसियों के बारे में किताब लिखने की प्लानिंग की है। इसमें उनके रहन-सहन और काम करने के तरीकों के बारे में जानकारी दी जाएगी। कांग्रेसियों पर किताब लिखने के सवाल पर अखिल भारतीय सोनिया गांधी प्रचार दल के वाइस प्रेसिडेंट सह स्पोक्सपर्सन किशन खन्ना कहते हैं कि सिटी में कई नए और पुराने कांग्रेसी हैं। इनमें से कुछ लोग ही जीवित हैं और सही मायने में आजादी के बाद से अब तक पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। इसके अलावा कुछ लोग जो आज इस दुनिया में नहीं है, उनके बारे में पार्टी के युवा नेताओं को जानकारी तक नहीं है।

युवा नेता नहीं दे रहे सम्मान

अखिल भारतीय सोनिया गांधी प्रचार दल की मटिंग में यह बात निकल कर सामने आई कि सिटी में कई ऐसे कांग्रेसी थे, जिनकी तूती बोलती थी, लेकिन बदलते समय के साथ सब कुछ धूमिल पड़ता गया और आज स्थिति यह है कि पुराने कांग्रेसियों को सम्मान नहीं दे रहे हैं। आखिर पुराने कांग्रेसियों को सम्मान क्यों नहीं मिल रहा, इसपर मंथन करने के बाद प्रचार दल ने उनपर किताब लिखने की प्लानिंग की। कशन खन्ना ने कहा कि युवा पीढ़ी को यह बताया जाएगा कि आज से फ्0 से ब्0 साल पहले हमारे नेता किस तरह काम करते थे। उन्होंने कहा कि क्7भ् पेज की इस किताब में बागुन सुम्ब्रई, एमके अखौरी, सरदार बलदेव सिंह, भोगेन्द्र सिंह, एसआर रिजवी छब्बन, कृष्ण मुरारी गुप्त, रुद्र प्रताप लाला, प्रदीप मिश्रा, बैजू मुखी, केपी सिंह, रामाश्रय प्रसाद, भरत सिंह और विष्णु कुमार कामत के बारे में जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस किताब कांग्रेस की नेशनल प्रेसिडेंट सोनिया गांधी की जयंती के मौके पर नौ दिसंबर को रिलीज की जाएगी और इसे लोगों के बीच फ्री डिस्ट्रिब्यूट भी किया जाएगा।