छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: डीसी अमित कुमार, एसएसपी अनूप टी मैथ्यू व यातायात डीएसपी विवेकानंद ठाकुर ने दुर्गापूजा के अवसर पर लौहनगरी में यातायात संबंधी और पार्किंग स्थल के बारे में संयुक्त आदेश जारी किया। ट्रैफिक डीएसपी विवेकानंद ठाकुर ने बताया कि 27 सितंबर सप्तमी से लेकर 30 सितंबर दशमी तक प्रत्येक दिन दोपहर 12 बजे से अगले दिन सुबह 6 बजे तक यातायात व्यवस्था, मार्ग परिवर्तन तथा वाहनों का पार्किंग की व्यवस्था की गई है। यह व्यवस्था प्रतिमा विसर्जन तक पूरे शहर में लागू रहेगी।

---

1 - मानगो से आनेवाली ऑटो रिक्शा मानगो बस स्टैंड चौक से एमजीएम अस्पताल होते हुए शीतला मंदिर आमबगान के रास्ते से दिल्ली दरबार होटल के रास्ते होते हुए सीधे साकची गोलचक्कर जाएगी। इसी प्रकार साकची से मानगो जाने वाले ऑटो रिक्शा बंगाल क्लब से सीधे किताब लाइन, ओल्ड कोर्ट मोड़ से मेरिन ड्राइव मोड़ होते हुए केवल पुराने पुल के रास्ते ही मानगो की ओर जाएगी। दोनों सड़कों पर ऑटो के लिए वन वे व्यवस्था रहेगी। नए पुल से तथा एमजीएम अस्पताल के रास्ते मानगो की ओर कोई भी ऑटो रिक्शा मानगो पुल की ओर नहीं जाएगी, क्योंकि दंडनीय है।

-----

2 - साकची गोलचक्कर से होटल दिल्ली दरबार के रास्ता से आमबगान मैदान जानेवाली सड़क वन वे होगा। इस सड़क पर दो पहिया, तीन पहिया, चार पहिया, छोटी वाहन आमबगान के रास्ते से केवल साकची गोलचक्कर आ सकती है, लेकिन साकची गोलचक्कर से आमबगान बगान की ओर जाना वर्जिन व दंडनीय है। साकची से आमबगान जाने के लिए साकची गोलचक्कर से सीधे वो चाइना होटल बंगाल क्लब के पास से दाहिना मुड़कर जाना है अथवा साकची गोलचक्कर से सीधे बारीडीह जानेवाली स्ट्रेट माइल रोड से ठाकुरबाड़ी रोड या लाइन टैंक रोड से ही मुड़कर आम बगान की ओर जाएगी।

-----

3 - बारीडीह, सिदगोड़ा, भालूबासा की ओर से साकची, मानगो, डिमना की ओर जाने वाले तीन पहिया, चार पहिया वाहनों का मार्ग कुम्हार पाड़ा, न्यू बाराद्वारी से होकर टेलीफोन एक्सचेंज रोड होते हुए जाएंगे।

----

4 - बारीडीह, सिदगोड़ा, भालूबासा की ओर से काशीडीह पूजा पंडाल में आनेवाले वाहन कुम्हारपाड़ा के सामने वाली सड़क से होकर ठाकुर प्यारा सिंह हाई स्कूल मैदान एवं राजकीय आयुर्वेद मध्य विद्यालय के मैदान में जाएंगे जहां वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

---

5 - साकची मानगो से बारीडीह, सिदगोड़ा भालूबासा, एग्रिको, टेल्को तथा गोलमुरी की ओर जाने वाले सभी प्रकार के वाहन दो पहिया वाहन को छोड़कर मानगो पुल के दक्षिण भाग से भुइयांडीह मार्ग से होकर जाएगी।

---

6 - मानगो बस स्टैंड की तरफ से भुइयांडीह पूजा पंडाल में जाने वाले वाहनों के लिए शमशान घाट से पहले दाहिने तरफ खाली जगह में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है। एग्रिको, एनएमएल चौक की तरफ से भुइयांडीह पूजा पंडाल में आने वाले वाहनों के लिए गैस गोदाम एवं खाली पड़ी जमीन पर पार्किंग की व्यवस्था की गयी है।

-----

7 - गोलमुरी, बर्मामाइंस से आने वाले वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था आरडी टाटा गोलचक्कर के पास 407 स्टैंड पर की गई है।

---

8 - बिष्टपुर से साकची आने वाली दो पहिया वाहन एवं गोलमुरी से आने वाले वाहन 9 नंबर स्टैंड से सीधे सुपरवाइजर फ्लैट के मैदान में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

---

9 - सभी प्रकार के छोटे वाहन खरकाई पुल से आदित्यपुर की ओर जाएगी। आदित्यपुर में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।