JAMSHEDPUR: स्टील सिटी में प्रचंड गर्मी से लोग बेहाल है, आम जन के साथ ही स्कूली छात्र भी गर्मी की मार सह रहे है. दोपहर होते ही शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा है सोमवार को जमशेदपुर में अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. गर्मी के चलते दोपहर के समय शहर के चौराहों पर लोग लस्सी, बेल का शर्बत आदि पीते नजर आये. तेज धूप के चलते डाक्टर भी लोगों को नंगे बदन निकलने से मना कर रहे है. स्कूल जाने वाले नौनिहाल बस्ते के बोझ से थक रहे है. बच्चों के चेहरे देखकर अभिभावक परेशान दिखे. बस्ते में रखीं पानी की बोतलें बच्चों के हाथों में ही रहीं. पानी खत्म होने पर दोबारा भरने के लिए कतार लगी रही लेकिन उससे भी उन्हें राहत नहीं मिल रही थी.

20 छात्र हुए बेहोश

सोमवार को तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा. इसका असर यह भी हो रहा है कि कुछ बच्चे बीमार पड़ने की वजह से तो कई गर्मी की वजह से स्कूल नहीं जा रहे हैं. सोमवार को स्कूलों में 20 छात्र मूर्छित हो गए. ऐसे में स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति भी कम हो रही है.

बीमार पड़ रहे बच्चे

सोमवार को भीषण गर्मी कई बच्चों के लिए बर्दाश्त से बाहर हो गई और वे स्कूल में ही बीमार पड़ गए. दो स्कूलों से बच्चों के चक्कर खाकर गिरने की सूचना मिली. उधर, कुछ स्कूलों ने अपने स्कूल के समय में परिवर्तन किया है लेकिन कई सीबीएसई स्कूलों का समय अब भी नहीं बदला गया है. ऐसे स्कूलों के बच्चों को तपती दोपहर में छुट्टी होने पर स्कूल से घर आना पड़ा.