जहां एक ओर लोग होली के त्यौहार की खुशियां मना रहे थे, वहीं दूसरी ओर चोरों ने इस दौरान दीवाली मना ली. राजधानी के विभिन्न इलाकों चोरों ने एक दर्जन से अधिक घरों को निशाना बनाकर लाखों का माल पार कर दिया. इसमें जानकीपुरम गार्डेन में ही 9 घरों को चोरों ने अपना निशाना बनाया.

थाना जानकीपुरम

9 खाली घरों पर चोरों का हमला

जानकीपुरम गार्डेन में 9 घरों के ताले तोड़ चोर कैश, ज्वैलरी और कीमती सामान ले गए. अभी तक तीन लोगों ने चोरी की एफआईआर दर्ज कराई है. जानकीपुरम गार्डेन में रहने वाले रामलगन ने बताया कि वे होली पर परिवार के साथ अयोध्या गए थे. वहीं कॉलोनी में रहने वाले रितेश सिंह, सारस्वत श्रीवास्तव, रमेश चौधरी, श्याम जी, डॉ. आरसी चौधरी, सृष्टि, अश्वनी कुमार यादव और सईद रुखसाना भी घर में ताला डाल गए थे. चोरों ने उनके घर सहित इन सभी के घरों का ताला तोड़ कैश और ज्वैलरी पार कर दीं. पुलिस ने रामलगन, सृष्टि अग्रवाल और डॉ. आरसी चौधरी की शिकायत पर चोरी की रिपोर्ट दर्ज की है.

थाना इंदिरा नगर

रिटायर्ड आईएएस की बेटी के घर चोरी

इंदिरा नगर सेक्टर 9 वैशाली इंक्लेव में रहने वाले मुकेश मिश्रा 19 मार्च को पत्‍‌नी नीतू क साथ अपनी सास को शाहजहांपुर छोड़ने गए थे. अगले दिन वापस लौटे तो देखा कि घर का ताला टूटा है और सारा सामान बिखरा है. कमरे में रखी अलमारियां भी टूटी थीं. उनका कहना है कि चोर उनके घर से तीन लाश कैश, लाखों के जेवर और कीमती सामान ले गए हैं. इंदिरा नगर पुलिस ने जांच के बाद इसकी रिपोर्ट दर्ज कर ली है. नीतू के पिता आरके मिश्रा रिटायर्ड आईएएस अधिकारी हैं. सीसीटीवी कैमरे के अनुसार यहां चोर रात डेढ़ बजे बाउंड़ीवॉल फांदकर दाखिल हुए थे. और वे यहां करीब ढाई घंटे तक रहे.

थाना गुडंबा

पूर्व जिला जज के दामाद के घर चोरी

गुड़ंबा के मतीनपुरवा खुर्रमनगर निवासी सैय्यद मो. हसीब जिला जज के पद से रिटायर हुए हैं. अभी वह सीजीआरएफ लखनऊ डिवीजन के चेयरमैन हैं. गुड़ंबा फूलबाग कॉलोनी में उनकी बेटी शबनम व दामाद कामरान का मकान है. कमरान लोक निर्माण विभाग में इंजीनियर है और शबनम सीनियर क्लर्क. 19 मार्च को ये नैनीताल गए थे. घर की देखरेख की जिम्मेदारी नौकरानी गुडि़या को दी थी.

नौकरानी ने दी चोरी की सूचना

शुक्रवार सुबह गुडि़या घर पहुंची तो मेन गेट खुला था. उसने कमरान को कॉल कर चोरी की सूचना दी. इसके बाद जिला जज मौके पर पहुंचे और एसएसपी को घटना की जानकारी दी. पूर्व जज के दामाद के घर चोरी की सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर गुडंबा रवींद्र नाथ राय मौके पर पहुंचे. छानबीन के बाद फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया. पुलिस ने पूर्व जिला जज की शिकायत पर चोरी की रिपोर्ट दर्ज की है.

दारोगा के मकान पर भी धावा

इसी कॉलोनी में सीबीसीआईडी के दारोगा वसीम खान के घर किराए पर नियाज और मेराज रहते हैं. गुरुवार को वह परिवार के साथ कानपुर गए थे. देर रात चोर उनके कमरे का दरवाजा तोड़ दो लाख के जेवर और 38 हजार रुपए कैश ले गए. वहीं चोरों ने बगल में रहने वाले मेराज के कमरे का दरवाजा तोड़ने का भी प्रयास किया लेकिन मेराज के शोर मचाने पर वे भाग गए.