-नन्हें मुन्ने बच्चों की सुंदर झांकी के बाद आयोजित हुई कॉम्पिटीशन

BAREILLY:

शहर के स्कूल्स और कॉलेजेज में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर धूम रही, जिसको लेकर शहर के क्रिएथिक्स पब्लिक स्कूल, जयनारायण सरस्वती विद्या मन्दिर इंटर कालेज और धनेटा बल्लिया स्थित हरित पब्लिक स्कूल में बच्चों ने राधा कृष्ण की सुंदर झांकी बनाई. इस दौरान कई कॉम्पिटीशन भ्ाी हुए.

जयनारायण सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज

श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व को लेकर जयनारायण सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में सैटरडे को रंगारंग कार्यक्रम आयोजित हुए. जिसका शुभारंभ विद्यालय के प्रधानाचार्य ब्रजमोहन शर्मा ने भगवान श्रीकृष्ण के श्रीविग्रह के सम्मुख दीप प्रज्जवलित करके किया. जिसमें स्टूडेंट्स प्रद्युम्न, अरुण प्रताप, गोपाल ने कृष्ण की लीला सम्बन्धित गीत और भजनों व नृत्य के माध्यम से कार्यक्रम को मनमोहक बना दिया. संगीताचार्य तरूण कुमार शर्मा, पंकज पाठक एवं अमित शर्मा के भजनों पर छात्र मस्ती से झूम उठे.

क्रिएथिक्स में मनाया जन्मोत्सव

क्रिएथिक्स पब्लिक में नन्हें मुन्ने बच्चे सैटरडे को राधा और कृष्ण की पोशाक पहनकर जन्मोत्सव मनाने के लिए पहुंचे थे. कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के महानिदेशक डॉ. आरके शर्मा एवं प्रधानाचार्य डॉ. वंदना खन्ना ने किया. जिसमें पीएनसी एनसी और केजी के बच्चों ने राधा कृष्ण की पोषाक में नृत्य और मनमोहक झांकी पेश की. कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण दही हांडी था, जिसमें बच्चों ने एक के ऊपर चढ़कर एक पिरामिड बनाया जिसके ऊपर कृष्ण की वेशभूषा धारण किए बच्चे ने हांडी फोड़ी.

हरित पब्लिक स्कूल हुआ कॉम्पिटीशन

धनेटा बल्लिया मीरगंज स्थित हरित पब्लिक स्कूल में सैटरडे को जन्माष्टमी पर्व को लेकर कॉम्पिटीशन का आयोजन किया गया. जिसमें अग्नि, जल, पृथ्वी, और वायु हाउस के प्रतिभागियो ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. स्कूल के चेयरमैन नरेन्द्र कुमार, मैनेजर सौभाग्य चौधरी व पि्रंसिपल एलआर कुशवाह ने चारो हाउस के विजेताओं को पुरस्कृत किया.