- मुरादाबाद, बरेली के लिए जल्द शुरू होगी जनरथ बस सेवा

- आरामदायक सीट पर अखबार पढ़ते हुए लें सफर का आनंद

आई एक्सक्लूसिव

sundar.singh

Meerut: परिवहन निगम बड़ी तादाद में प्रदेश में जनरथ एसी बसें चलाने की तैयारी में है। प्रथम चरण में प्रदेश के दस बड़े शहरों से इनका संचालन किया जा रहा है। मेरठ से जनरथ बस का संचालन मुरादाबाद-बरेली रूट पर इस माह के लास्ट वीक तक करने की विभाग की तैयारी है। मुख्यालय ने इन बसों में सफर को और आरामदायक व सुविधाजनक बनाने का निर्णय लिया है। आधुनिक सुविधाओं से लैस इन बसों में सीसीटीवी भी लगे होंगे।

पहले भी किया था शुरू

परिवहन निगम ने बीते दिनों जनरथ बस सेवा को शुरू कर दिया था। शुरुआत में ही उपेक्षा व खामियों के कारण इस बस सेवा की राह दूर हो गयी। यात्री व अफसरों की सलाह के बाद अब इसमें व्यापक सुधार किए गए हैं।

पहले बरेली रूट पर

एआरएम परवेज बशीर ने बताया कि मेरठ से आधा दर्जन क्षेत्रों के लिए इन बसों का संचालन होगा। सबसे पहले बरेली के लिए यह बस सेवा शुरू करने की तैयारी है। वहीं आगरा, मुरादाबाद, देहरादून समेत कई अन्य रूटों पर इन बसों का संचालन शुरू किया जाएगा। इससे लोगों को भी इस बस सेवा का लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि परिवहन निगम की साधारण बस सेवा में जो किराया अभी निर्धारित है। जनरथ में यह किराया इसका डेढ़ गुना होगा।

ये होंगी बस में सुविधाएं

- प्रत्येक यात्री को आधा लीटर की परिवहन नीर की मुफ्त बोतल।

- ये बसें व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम वीटीएस से लैस होंगी। ऐसे में प्रदेश के किसी भी जिले से ही जनरथ की लोकेशन जानी जा सकेगी।

- यात्री सुरक्षा के लिए प्रत्येक बस में सीसीटीवी लगेंगे।

- मोबाइल पर मुफ्त वाईफाई की सुविधा भी देने की तैयारी है।

- सीटों के बीच सामान्य से अधिक दूरी के साथ ही बड़ी व आरामदायक टू बाई टू सीट।

- ऑनलाइन व मोबाइल से सीट बुकिंग की भी सुविधा रहेगी।

-हर सीट पर लैपटॉप, मोबाइल चार्जर के लिए प्वाइंट भी रहेगा।

सबसे पहले बरेली रूट पर जनरथ सेवा शुरू करने की तैयारी है। अगर सही आउटपुट रहा तो अन्य रूटों पर भी सेवा शुरू की जाएगी।

-परवेज बशीर, एआरएम