kanpur@inext.co.in

KANPUR : सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने जनसभा स्थल पहुंचकर पूरे ग्राउंड का निरीक्षण किया। इसके बाद सेफ हाउस में सीएम ने अधिकारियों के साथ 25 मिनट बैठक की और जरूरी दिशा निर्देश निर्देश दिए। जनसभा स्थल को व्यवस्था के लिहाज से 46 सेक्टर में बांटा गया है।

---------------

ये जरूरी निर्देश दिए गए

-पार्किंग प्वाइंट जनसभा स्थल से दूर बनाए जाएं

- सुरक्षा के नाम पर किसी को तकलीफ न हो

- पेयजल और टायलेट की पर्याप्त व्यवस्था करें

- मिट्टी न उड़े इसलिए पर्याप्त पान छिड़काव हो

-जनसभा खत्म होने के बाद जाम की स्ि1थति न हो

कुंभ से आएंगे ट्वॉयलेट

नगर आयुक्त ने टॉयलेट की कमी को पूरा करने के लिए कुंभ से टॉयलेट मंगाने का फैसला किया है। जनसभा के हर सेक्टर में 2-2 सफाई कर्मी और 2-2 डस्टबिन रखे जाएंगे। वहीं 18 पानी के टैंकर लगाए जाएंगे।

------------

पीएम को दिखाए जाएंगे मॉडल

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पीएम जिन योजनाओं का शिलान्यास करेंगे, उनका मॉडल भी उन्हें दिखाया जाए। पनकी पावर हाउस और पनका एसटीपी और उद्यमियों के कुछ प्रोजेक्ट के मॉडल पीएम को दिखाए जाएंगे।

------------

2 हेलिकॉप्टर से ट्रायल लैंडिंग

वेडनसडे को एयरफोर्स के 2 एमआई-17 हेलिकॉप्टर के जरिए जनसभा स्थल पर ट्रायल लैंडिंग की गई। चकेरी एयरपोर्ट और नागपुर से हेलिकॉप्टर आए थे। दोपहर 3.30 बजे पहले और इसके बाद 4.30 बजे दूसरे हेलिकॉप्टर ने लैंडिंग की। एयरफोर्स के अधिकारी सुबोध ने भारी मात्रा में मिट्टी उड़ने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि हेलिपैड और इसके आस-पास भारी मात्रा में पानी का छिड़काव किया जाए। हेलिपैड के बेरिकेडिंग में लगी लोहे की चादरों को हटाने के निर्देश दिए गए।

------------

हिस्ट्रीशीटरों के घ्ार दबिशें

पीएम की जनसभा से पहले शहर के सभी हिस्ट्रीशीटर बदमाशों के घर दबिश डाली जाएगी। जरूरत पड़ने पर उन्हें अरेस्ट भी किया जा सकता है।

-----------

भाजपा कार्यकर्ता पुलिस से भिड़े

सतीश महाना के गनर को अंदर न जाने देने को लेकर भाजपा कार्यकर्ता सीओ भगवान सिंह से भिड़ गए। एक कार्यकर्ता ने सीओ का ट्रांसफर करवा देने की धमकी तक दे दी। बीच बचाव कर सभी को वहां से हटाया।

-----------

ऊंची बिल्डिंग पर कंट्रोल रूम

सुरक्षा के लिहाज से आसपास की किसी ऊंची बिल्डिंग पर कंट्रोल टॉवर बनाया जाएगा। वहीं से हर जगह नजर भी रखी जाएगी। इसके अलावा 24 स्नाइपर सुरक्षा में तैनात किए जाएंगे।