- परिवहन निगम के अधिकारियों ने आलमबाग बस अड्डे का किया निरीक्षण

- मेट्रो के अधिकारी भी मौके पर रहे मौजूद

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: आलमबाग बस अड्डे से बसों का संचालन जनवरी के अंत तक शुरू हो जाएगा. यह जानकारी बुधवार को बस अड्डे का निरीक्षण करने पहुंचे परिवहन निगम के चेयरमैन प्रवीर कुमार और एमडी पी गुरु प्रसाद ने दी. इस दौरान इन्होंने कार्यदायी संस्था को बचा काम जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश भी दिए.

एलएमआरसी के अधिकारी भी मौजूद

आलमबाग बस अड्डे के निरीक्षण के दौरान लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (एलएमआरसी) के अधिकारी भी मौजूद रहे. बस अड्डे के निर्माण में हो रही देरी पर परिवहन निगम के अधिकारियों ने नाराजगी जताई. एमडी पी गुरु प्रसाद ने निर्माण करने वाली संस्था के अधिकारियों की क्लास भी ली. उनके साथ निगम के निर्माण इकाई के अधिकारी भी मौजूद थे. मौके पर मौजूद चेयरमैन प्रवीर कुमार ने कहा कि बस अड्डे से बसों का संचालन शुरू किए जाने के लिए जरूरी कार्यो को पहले पूरा किया जाए. इसी महीने से यहां से बसों के संचालन की व्यवस्था शुरू हो.

बाक्स

शिफ्ट होंगी चारबाग की बसें

आलमबाग बस अड्डे से बसों का संचालन शुरू होने से चारबाग से चलने वाली सभी बसों को यहां शिफ्ट किया जाएगा. इससे चारबाग से मवैया रूट पर रोडवेज की बसें नहीं खड़ी होंगी. अभी मवैया से केकेसी मोड तक रोडवेज बसों के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है.

कोट

जनवरी में ही यहां से बसों का संचालन शुरू हो जाएगा. पहले साधारण बसें चलाई जाएंगी. फर्नीचर और अन्य जरूरी संसाधन पूरे हो जाने के बाद स्कैनिया और वॉल्वो का भी संचालन किया जाएगा.

पी गुरु प्रसाद

एमडी, परिवहन निगम