RANCHI: झारखंड आ‌र्म्ड पुलिस(जैप)-1 के 139वें स्थापना दिवस के मौके पर डोरंडा स्थित जैप-1 ग्राउंड में चार दिवसीय आनंद मेले का शनिवार को शानदार आगाज हुआ, जो 8 जनवरी तक चलेगा। यहां खरीदारी के साथ-साथ खाने-पीने व बच्चों की मौज-मस्ती का भी पूरा इंतजाम है। इतना ही नहीं, कल्चरल प्रोग्राम व कॉम्पटीशन का भी आयोजन किया जा रहा है। मेले का उद्घाटन डीजी होमगार्ड बीबी प्रधान ने किया। जैप-1 के गौरवशाली इतिहास का जिक्र करते हुए वेबसाइट की जरूरत पर बल दिया। साथ ही इस यूनिट को सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के रूप में डेवलप करने की वकालत की। मौके पर मुख्य रूप से जैप-1 कमांडेंट कुसुम पूनिया, आईजी सुधीर कुमार, संध्या रानी के साथ-साथ रिटायर अधिकारियों के अलावा उनके परिवार वाले भी मौजूद रहे।

ठग ऑफ वार का रोमांच

हर साल की तरह 139 वें स्थापना दिवस के मौके पर इस साल भी ठग्स ऑफ वार का आयोजन किया गया। इस दौरान जैप-1 के रिटायर और कार्यरत अधिकारियों के बीच जमकर रस्साकशी हुई। लेकिन इस दौरान हुए दोनों मुकाबलों में रिटायर अधिकारियों ने वर्तमान पदाधिकारियों को आसानी से चित कर दिया।

नेपाली डांस से मन मोहा

मौके पर नेपाली गीत मुरली बाजो हयपर नृत्य कर नन्हे-मुन्ने बच्चों ने अतिथियों का मन मोह लिया। नेपाल की पारंपरिक वेश-भूषा में बच्चों ने लाजवाब नृत्य किया।