83 हेलीकॉप्टर और दर्जनों जहाज बचाव के लिए तैनात
टोकियो (आईएएनएस)।
जापान में भारी बारिश के चलते लोगों का जीवन तबाह हो गया है। सरकारी अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि अब तक बाढ़ के कारण 199 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सरकारी प्रवक्ता योशीहाइड सुगा ने कहा कि लगभग 73,000 सेनाकर्मी, पुलिस और अग्निशामक दल 83 हेलीकॉप्टरों और दर्जनों जहाजों की मदद से लापता हुए लोगों की तलाश में जुटे हैं। ईएफई समाचार ने सुगा का हावाला देते हुए बताया कि बीते 36 वर्षों में जापान में कभी ऐसी आपदा नहीं आई थी ।

और भी बारिश होने की उम्मीद
सुगा ने अगले कुछ दिनों में और भी बारिश होने की संभावना जताई है और लोगों को इससे बचने की चेतावनी भी दी है। बता दें कि 5 जुलाई को जापान में शुरू हुई बारिश से सबसे ज्यादा हिरोशिमा, एहिमे और ओकायामा के इलाके प्रभावित हुए हैं। यहां इस आपदा से हजारों घर तबाह हो गए हैं। इस बारिश से लगभग 20 लाख लोग प्रभावित हैं और उन्हें जल्द से जल्द अपने घरों को छोड़कर निकलने का आदेश दिया गया है। प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने बुधवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया और रेसक्यू अभियान को और तेज करने का निर्देश दिया।  

बारिश से उद्योग भी ठप
इसके अलावा ख़राब मौसम के चलते उद्योग भी काफी हद तक प्रभावित हुए हैं। क्योडो न्यूज़ एजेंसी ने बताया कि कुछ कंपनियों ने भारी बारिश के चलते अपने उत्पादन को रोक दिया है। दरअसल, कंपनियां नहीं चाहती कि उनके मजदूरोँ के जान-माल का नुकसान हो।

जापान में भारी बारिश से 38 की मौत, करीब 50 लोग लापता

इंडियन क्रिकेटर्स ने यूं की जापानी फैंस की तारीफ, जबरदस्‍त हार के बाद भी कर रहे थे स्‍टेडियम की सफाई

International News inextlive from World News Desk