JAMSHEDPUR: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के दसवीं के नतीजे मंगलवार को जारी हुए। एक बार फिर डीएवी पब्लिक स्कूल बिष्टुपुर के छात्रों का दबदबा कायम हुआ। इस स्कूल की जासमिन साहा ने 98.8 प्रतिशत अंक के साथ कोल्हान प्रमंडल में पहला व राज्य में दूसरा स्थान हासिल किया है। वहीं, जुस्को स्कूल, साउथ पार्क की छात्रा स्मृति कुमारी 98.6 प्रतिशत अंक लाकर दूसरे स्थान पर रही। तीसरे स्थान पर डीएवी स्कूल, बिष्टूपुर की दो विद्यार्थी सीमंत सरकार और टी। प्रथम रहे हैं। दोनों विद्यार्थियों को 98 प्रतिशत अंक प्राप्त हुआ है।

3200 विद्यार्थियों ने दी थी परीक्षा

जिले के विभिन्न स्कूलों में पढ़ने वाले 32 सौ विद्यार्थी सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे। शहर में परीक्षा के लिए छह केंद्र बनाए गए थे। इनमें डीएवी पब्लिक स्कूल बिष्टुपुर, सेंट मेरीज इंग्लिश स्कूल, बाल्डविन फार्म एरिया इंग्लिश स्कूल, विद्या भारती चिन्मया व एसडीएसएम स्कूल शामिल थे। 90 फीसद से अधिक छात्र सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं। डीएवी बिष्टुपुर, विद्या भारतीय चिन्यमा, सेंट मेरीज सहित कई स्कूलों में शत-प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण रहे हैं।

टॉप टेन की सूची में डीएवी के 19 छात्र

सीबीएसई दसवीं बोर्ड के जारी नतीजे में डीएवी स्कूल, बिष्टूपुर का दबदबा है। जिले के टॉप 10 की सूची में 19 विद्यार्थी शामिल हैं। इनमें से टॉपर जासमिन साहा समेत 11 विद्यार्थियों ने इस सूची में अपना स्थान बनाया है। इसके साथ ही जुस्को स्कूल, साउथ पार्क के 3 विद्यार्थी, केरला पब्लिक स्कूल, बर्मामाइंस के दो विद्यार्थी और जेपीएस व विद्या भारती चिन्मया से एक विद्यार्थी शामिल हैं। जिले के टॉपर्स की सूची में एक संत नंदलाल स्मृति विद्यामंदिर, घाटशिला का भी एक विद्यार्थी शामिल है।